Markets

Suzlon Energy के शेयर में बुक कर लें 50% मुनाफा! जानें इस टेक्निकल एक्सपर्ट्स ने क्यों दी यह सलाह

Suzlon Energy Shares: सुजलॉन एनर्जी के शेयरों में लगातार तेजी का दौर जारी है। पिछले चार दिनों से लगातार 5% के अपर सर्किट के बाद, अब यह शेयर 80 रुपये के ऊपर ट्रेड कर रहा है। हालांकि इस जबरदस्त उछाल के बीच, टेक्निकल एनालिस्ट प्रकाश गाबा ने निवेशकों को कुछ मुनाफावसूली करने की सलाह दी है। गाबा का मानना है कि सुजलॉन एनर्जी के मौजूदा चार्ट स्ट्रक्चर को देखते हुए इसके शेयर के 96 रुपये के स्तर तक पहुंचने की क्षमता है। लेकिन उन्होंने स्टॉक में आई हालिया तेजी को देखते हुए निवेशकों को कम से कम 50% मुनाफा बुक करने की भी सलाह दी है।

गाबा ने कहा, “सुजलॉन के चार्ट थोड़े खिंचे हुए लग रहे हैं, लेकिन 96 रुपये का टारगेट अभी भी बरकरार है। 100 रुपये का स्तर इस शेयर के लिए एक मनोवैज्ञानिक बाधा हो सकता है, और वहां पहुंचने पर मुनाफावसूली की जा सकती है।” गाबा ने ‘CNBC-आवाज’ पर एक दर्शक के सवाल का जवाब देते हुए आंशिक मुनाफा बुक करने और बाकी शेयरों को 96 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ होल्ड करने की सलाह दी।

NSE पर दोपहर 12.45 बजे के करीब, सुजलॉन एनर्जी के शेयर 2.28 फीसदी की तेजी के साथ 82.19 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। इससे पहले पिछले 4 दिनों से सुजलॉन एनर्जी के शेयरों पर लगातार 5% का अपर सर्किट लगा था।

 

चार्ट्स पर, सुजलॉन का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) 81 तक पहुंच गया है, जो इसके “ओवरबॉट” जोन में जाने संकेत देता है। 70 के स्तर से ऊपर का RSI डेटा यह संकेत देता है कि स्टॉक “ओवरबॉट” जोन में है। सुजलॉन के शेयर इस महीने अब तक 20% ऊपर जा चुके हैं। पिछले 5 महीनों से यह स्टॉक लगातार बढ़त में बना हुआ है। इससे पहले जुलाई में शेयर ने 31%, जून में 11%, मई में 14%, और अप्रैल में 3% का रिटर्न दिया था।

ट्रेडबुल्स सिक्योरिटीज के सच्चितानंद उत्तेकर ने 2 अगस्त को CNBC-TV18 को बताया, “सुजलॉन ने हाल ही में अपने 11 साल के एक्यूम्यूलेशन जोन से ब्रेकआउट दिया है। शेयर में मौजूदा अपट्रेड के 95 से 115 रुपये के जोन तक पहुंचने का अनुमान है। चूंकि तत्काल स्विंग बेस 65 रुपये के आसपास बना है। ऐसे में वीकली आधार पर 62 रुपये से नीचे आने तक स्टॉक में लॉन्ग पोजिशन को बनाए रखा जा सकता है। साथ ही गिरावट पर खरीदारी की रणनीति को अपनाया जा सकता है।”

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top