Uncategorized

Suzlon Energy के शेयरों ने ₹100 की तरफ बढ़ाए कदम, एक्सपर्ट की भविष्यवाणी को साबित किया गलत

 

Suzlon Energy Share: सुजलॉन एनर्जी के शेयरों का प्रदर्शन लगातार बेहतर ही होता जा रहा है। मंगलवार को एक बार फिर कंपनी के शेयर करीब 5 प्रतिशत से अधिक की उछाल के साथ नए उच्चतम स्तर पर पहुंचने में सफल रहा है। बीएसई में कंपनी के शेयर आज 81.99 रुपये के लेवल पर खुले थे। इसके बाद कंपनी के शेयर करीब 5 प्रतिशत की तेजी के साथ 84.40 रुपये के लेवल पर पहुंच गए थे। हालांकि, कुछ देर के बाद कंपनी के शेयरों में नरमी का माहौल देखने को मिला है।

शेयरों में तेजी के पीछे क्या है वजह?

Suzlon Energy के बेहतर प्रदर्शन की पीछे कई वजहें बताई जा रही हैं। बेहतर तिमाही नतीजों के साथ-साथ कंपनी के पास कई बड़े वर्क ऑर्डर है। कंपनी से जुड़ी एक और खबर ने निवेशकों को उत्साहित कर दिया है। कंपनी रेनम एनर्जी सर्विसेज का अधिग्रहण करने जा रही है। कंपनी 76 प्रतिशत हिस्से को बार में खरीदेगी।

एक्सपर्ट की भविष्यवाणी को साबित किया गलत

ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनले ने सुजलॉन एनर्जी के शेयरों को ‘ओवरवेट’ करार दिया था। इस ब्रोकरेज हाउस ने 73.4 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया था। इस स्तर को Suzlon Energy के शेयर कब का पार कर चुके हैं। मनी कंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार घेरलु ब्रोकरेज फर्म प्रभुदास लीलाधर ने 82 रुपये से 98 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है।

1 महीने में करीब 50% का रिटर्न

महज एक महीने के अंदर ही कंपनी के शेयरों की कीमतों में 47 प्रतिशत से अधिक की तेजी आई है। कंपनी का मार्केट कैप 1,11,747.84 करोड़ रुपये से अधिक हो चुका है। बता दें, इस साल सुजलॉन एनर्जी के शेयरों में 108 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। जबकि इसी दौरान निफ्टी 50 में महज 12 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, बीते एक साल में कंपनी के शेयरों का भाव 300 प्रतिशत के करीब चढ़ चुका है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले सूझबूझ के साथ फैसला करें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top