Company Results

Nykaa Q1 Results: जून तिमाही में ढाई गुना बढ़ा शुद्ध मुनाफा, रेवेन्यू 23% बढ़कर ₹1,746 करोड़ रहा

Nykaa Q1 Results: नायका की पैरेंट कंपनी, एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स ने मंगलवार 13 अगस्त को मौजूदा वित्त वर्ष की जून तिमाही के नतीजे जारी किए। नायका ने बताया कि कंपनी का शुद्ध मुनाफा जून तिमाही में 152 फीसदी बढ़कर 13.6 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले साल इसी तिमाही में 5.4 करोड़ रुपये था। फाल्गुनी नायर की अगुआई वाली कंपनी का रेवेन्यू जून तिमाही के दौरान 23 फीसदी बढ़कर 1,746 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 1,422 करोड़ रुपये था। तिमाही आधार पर भी कंपनी के मुनाफे और रेवेन्यू में बढ़ोतरी दर्ज की गई क्योंकि मार्च तिमाही में इसका रेवेन्यू 1,668 करोड़ रुपये और शुद्ध मुनाफा 9 करोड़ रुपये रहा था।

नायका ने बताया कि उसके बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने डॉट एंड की (Dot & Key) में हिस्सेदारी बढ़ाने की भी मंजूरी दी है। यह पहले से ही इसके कंट्रोल वाली एक कॉस्मेटिक कंपनी है। FSN ई-कॉमर्स के पास फिलहाल कंपनी की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है, लेकिन वह फर्म के प्रमोटरों से अतिरिक्त 31 प्रतिशत हिस्सेदारी और खरीदेगी और 30 सितंबर 2024 के अंत तक कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 90 प्रतिशत कर देगी।

कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में बताया कि वह इस ट्रांजैक्शन के लिए 265.3 करोड़ रुपये का भुगतान करेगी। Dot & Key, कंपनी के सबसे अच्छे प्रदर्शन करने वाले ब्रांड्स में से एक है और इसने वित्त वर्ष 24 में 198 करोड़ रुपये का रेवेन्यू दर्ज किया था।

नतीजों से पहले, नायका के शेयर मंगलवार को 3.39 फीसदी की गिरावट के साथ 188 रुपये के भाव पर बंद हुए। इस साल अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 9.37% फीसदी की तेजी आई है। वहीं पिछले एक साल में इसने अपने निवेशकों को करीब 40 फीसदी का रिटर्न दिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top