Markets

Inspire Films के शेयरों में 4% से अधिक का उछाल, जानिए वजह

इंस्पायर फिल्म्स लिमिटेड के शेयरों में आज 12 अगस्त को करीब 5 फीसदी की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 4.91 फीसदी की बढ़त के साथ 34.20 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 46.54 करोड़ रुपये हो गया। स्टॉक का 52-वीक हाई 72.10 रुपये और 52-वीक लो 29.10 रुपये है। इंस्पायर फिल्म्स लिमिटेड एक लीडिंग कंटेंट क्रिएशन और प्रोडक्शन कंपनी है। कंपनी ने आज अपने नए वेंचर फ्रेश मिंट यूट्यूब चैनल के लॉन्च की घोषणा की है। बता दें कि शेयर बाजार में कंपनी की लिस्टिंग अक्टूबर 2023 में हुई थी।

Inspire Films का फाइनेंशियल

फाइनेंशियल की बात करें तो इंस्पायर फिल्म्स प्रॉफिट मेकिंग कंपनी है। वित्त वर्ष 2024 में कंपनी का नेट प्रॉफिट 2.57 करोड़ रुपये रहा। इसके पहले FY23 में कंपनी ने 4.05 करोड़ रुपये और FY22 में 0.26 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था। कंपनी का रेवेन्यू FY24 में 30.37 करोड़ रुपये, FY23 में 48.83 करोड़ रुपये और FY22 में 38.15 करोड़ रुपये था। FY24 में कंपनी का EBITDA 5.78 करोड़ रुपये रहा। वहीं, EBITDA मार्जिन 19 फीसदी रहा। कंपनी ने इस दौरान 8.44 फीसदी का नेट प्रॉफिट मार्जिन दर्ज किया।

Inspire Films ने लॉन्च किया है फ्रेश मिंट यूट्यूब चैनल

इंस्पायर फिल्म्स लिमिटेड ने फ्रेश मिंट यूट्यूब चैनल के लॉन्च किया है। फ्रेश मिंट में लंबे और छोटे फॉर्म की वेब सीरीज के साथ-साथ “मिंट शॉट्स” नामक क्विक-हिट कंटेंट भी होगा, जिसे भारत के युवाओं के के लिए डिजाइन किया गया है। फ्रेश मिंट का लक्ष्य शहरी और ग्रामीण दोनों युवाओं के लिए मौजूदा विषयों और चुनौतियों से जुड़े कंटेंट तैयार करना है। कंपनी के मुताबिक 13 अगस्त को यूट्यूब पर चैनल की शुरुआत करते हुए ‘औकात से ज्यादा’ का ट्रेलर लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि “औकात से ज़्यादा” एक वेब सीरीज है।

इंस्पायर फिल्म्स लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर यश पटनायक ने कहा, “फ्रेश मिंट की शुरुआत हमारे लिए एक रोमांचक नया अध्याय है क्योंकि हम भारत के जीवंत युवाओं को ऐसा कंटेंट प्रदान करते हैं जो चैनल के नाम के अनुसार ही डायनेमिक और रिफ्रेशिंग है।”

अक्टूबर 2023 हुई थी लिस्टिंग

इंस्पायर फिल्म्स लिमिटेड के शेयरों की लिस्टिंग अक्टूबर 2023 में हुई थी। इस आईपीओ को निवेशकों का तगड़ा रिस्पॉन्स मिला था और यह 129 गुना सब्सक्राइब हुआ था। वहीं, कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 13.5 फीसदी प्रीमियम पर हुई थी।

इंस्पायर फिल्म्स मुख्य रूप से ब्रॉडकॉस्टिंग चैनलों, ऐप्स और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म पर टेलीविज़न और डिजिटल कंटेंट के क्रिएशन, प्रोडक्शन, डिस्ट्रीब्यूशन और एग्जिबिशन के साथ-साथ कंटेंट राइटिंग, प्रोडक्शन और फिल्म राइट्स की बिक्री और खरीद के बिजनेस में लगी हुई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top