Uncategorized

118% प्रीमियम पर लिस्ट हुआ यह IPO, पहले ही दिन निवेशकों के पैसे हुए डबल, ₹108 था भाव

 

Stellar Debut: यूनिकॉमर्स ईसोल्यूशंस के शेयरों (Unicommerce Esolutions Ltd) की आज 13 अगस्त को एक्सचेंजों पर शानदार लिस्टिंग हुई। कंपनी के शेयर एनएसई ₹235 प्रति शेयर पर लिस्ट हुए, जो कि आईपीओ प्राइस ₹108 के मुकाबले 117.59 प्रतिशत अधिक है। वहीं, बीएसई पर यह 112.96 प्रतिशत प्रीमियम के साथ ₹230 पर लिस्ट हुआ। बता दें कि यूनिकॉमर्स ईसोल्यूशंस का आईपीओ साइज ₹276.57 करोड़ का था और कंपनी के इसके लिए प्राइस बैंड ₹102-108 रुपये प्रति शेयर तय किया था।

जबरदस्त मिला था रिस्पॉन्स

बता दें कि कंपनी का आईपीओ निवेश के लिए 6 अगस्त को खुला था और 8 अगस्त को बंद हुआ था। इस इश्यू की बोली के 3 दिनों में जबरदस्त मांग देखी गई। आईपीओ को कुल मिलाकर 168.35 गुना रिस्पॉन्स मिला था और निवेशकों ने प्रस्ताव पर 1.4 करोड़ शेयरों की तुलना में 237.11 करोड़ शेयरों के लिए बोली लगाई गई थीं। गैर संस्थागत निवेशकों की कैटेगरी को सबसे अधिक 252.46 गुना सब्सक्राइब किया गया था, इसके बाद योग्य संस्थागत खरीदारों के कोटा को 138.75 गुना बोली मिली। इस बीच, रिटेल इन्वेस्टर हिस्से को भी 130.99 गुना का भारी सब्सक्रिप्शन मिला था। यह इश्यू पूरी तरह से OFS बेस्ड है। OFS के जरिए AceVector Ltd और SB इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स (UK) का टारगेट कंपनी में अपनी हिस्सेदारी का कुछ हिस्सा बेचना है। आईपीओ के लिए बुक-रनिंग लीड मैनेजर आईआईएफएल सिक्योरिटीज और सीएलएसए इंडिया हैं, लिंक इनटाइम इंडिया रजिस्ट्रार के रूप में कार्यरत है।

कंपनी का कारोबार

यूनीकॉमर्स ई-सॉल्यूशंस की स्थापना 2012 में की गई थी। यह भारत की प्रमुख ई-वाणिज्य सक्षम सॉफ्टवेयर-एज़-ए-सर्विस (एसएएएस) मंच है। यूनिकॉमर्स ईसोल्यूशंस एक सेवा के रूप में सॉफ्टवेयर (सास) प्लेटफॉर्म के रूप में काम करता है, जो ब्रांडों, विक्रेताओं और लॉजिस्टिक्स प्रदाताओं के लिए ई-कॉमर्स संचालन को प्रबंधित करने के लिए समाधान प्रदान करता है। यह भारत में एक महत्वपूर्ण और विस्तारित ग्राहक आधार को सेवा प्रदान करता है, जिसमें लेंसकार्ट, फैबइंडिया, ज़िवामे, टीसीएनएस, मामाअर्थ, इमामी, शुगर, बोट, पोर्ट्रोनिक्स, फार्मईजी, जीएनसी, सेलो, अर्बन कंपनी, मेन्सा, शिपरॉकेट, एक्सप्रेसबीज़ जैसे प्रसिद्ध नाम शामिल हैं। भारत में अपनी उपस्थिति के अलावा, यूनिकॉमर्स के छह अन्य देशों में भी ग्राहक हैं, जिनका ध्यान दक्षिण पूर्व एशिया और मध्य पूर्व के क्षेत्रों पर है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top