Uncategorized

ओला इलेक्ट्रिक के शेयरों में 20% का अपर सर्किट, निवेशक मालामाल

 

Ola Electric share price: शेयर मार्केट में अभी कुछ दिन पहले ही एंट्री करने वाले स्टॉक ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है। ओला के शेयरों आज 20 पर्सेंट का अपर सर्किट लगा है। यह शेयर 109.44 रुपये पर पहुंच गया है। इसमें लगातार दूसरे सत्र में बढ़त जारी रही। इससे पहले 9 अगस्त को बाजार में पहली बार अपर सर्किट लगने के बाद 20 प्रतिशत की तेजी आई थी।

वॉल्यूम के लिहाज से सुबह 14 करोड़ शेयरों का कारोबार हुआ, जो 9 अगस्त को कारोबार किए गए 57 करोड़ शेयरों से कम है। कंपनी ने 1 अगस्त को एंकर निवेशकों से 2,763 करोड़ रुपये जुटाए। इसमें घरेलू म्यूचुअल फंड, घरेलू जीवन बीमा कंपनियां और विदेशी फंड एंकर अलॉटमेंट का हिस्सा थे।

मनी कंट्रोल के मुताबिक भाविश अग्रवाल की अगुआई वाली कंपनी 14 अगस्त को अपनी पहली तिमाही के नतीजों की घोषणा करेगी। 14 अगस्त, 2024 को लिस्टिंग के बाद ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी अपनी पहली बोर्ड मीटिंग आयोजित करेगी।

15 अगस्त को लॉन्च होगी ओला इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल

ओला इलेक्ट्रिक अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लिए भी कमर कस रही है। इसे स्वतंत्रता दिवस पर लॉन्च किया जाएगा। हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक विवरण नहीं बताया गया है, लेकिन इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कुछ समय से इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल विकसित कर रहा है। पिछले साल अगस्त में ओला ने चार मॉडल डायमंडहेड, एडवेंचर, रोडस्टर और क्रूजर सहित कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च किया था।

यह आईपीओ कंपनी द्वारा 5,500 करोड़ रुपये के नए इश्यू और संस्थापक भाविश अग्रवाल सहित मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 645.6 करोड़ रुपये मूल्य के 8.49 करोड़ शेयरों की बिक्री पेशकश का संयोजन था। भारत में सबसे बड़ी ई-स्कूटर निर्माता कंपनी ने 91.20 रुपये के अधिकतम अनुमत मूल्य पर 20% समाप्त किया, जो कि 76 रुपये प्रति शेयर प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश मूल्य से अधिक था।

ओला इलेक्ट्रिक की कीमत शुक्रवार को बीएसई पर इश्यू प्राइस से 0.01% की गिरावट के साथ 75.99 रुपये पर शुरू हुई। शेयर तेजी से रिकवर हुआ, जो 19.97% बढ़कर 91.18 रुपये पर पहुंच गया। कंपनी के शेयर एनएसई पर 76 रुपये पर लिस्ट हुए। बाद में स्टॉक ने 20% के अपर सर्किट 91.20 तक चढ़ गया।

क्या करें निवेशक

लाइव मिंट से मेहता इक्विटीज के रिसर्च एनालिस्ट प्रशांत तापसे ने कहा, ‘सभी फैक्टर्स को ध्यान में रखते हुए हम रिस्क लेने वाले निवेशकों को सलाह देते हैं कि वे मिनिमम होल्डिंग पीरियड 2 से 3 साल के साथ होल्ड करना जारी रखें और लॉन्ग टर्म जर्नी का हिस्सा बनने के लिए हर डिप पर निवेश करने की सलाह देते हैं।

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top