Uncategorized

इस रेलवे स्टॉक ने पटरी से उतरने के बाद फिर पकड़ी रफ्तार, बुलेट ट्रेन की स्पीड से भाग रहे शेयर

 

RVNL Share Price Today: कमजोर तिमाही नतीजों के बाद तेजी की पटरी से बेपटरी हुआ सरकारी कंपनी रेल विकास निगम लिमिटेड आरवीएनल का शेयर आज फिर सरपट दौड़ने लगा है। इस रेलवे स्टाक में आज 9 पर्सेंट से अधिक की जबर्दस्त तेजी है। आज यह स्टॉक 524 के लेवल पर खुला और देखते ही देखते 573.40 रुपये पर पहुंच गया। शुक्रवार को मोदी सरकार की कैबिनेट ने 8 नए रेलवे लाइन प्रोजेक्ट्स को मंजूरी दी। इसके बाद आज आरवीएनएल बुलेट ट्रेन की स्पीड से भाग रहा है।

एक साल में 350 पर्सेंट का छप्परफाड़ रिटर्न

आरवीएनल के शेयर की प्राइस हिस्ट्री क बात करें तो पिछले छह महीने में ही इसने 145 पर्सेंट से अधिक का रिटर्न दिया है। जबकि, इस साल अब तक इसने 209 फीसद की उछाल दर्ज की है। यानी इस साल इसने अपने निवेशकों के पैसे को तीन गुना से अधिक कर दिया है। अगर एक साल के प्रदर्शन की बात करें तो आरवीएनएल ने करीब 350 पर्सेंट का छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। यानी एक ही साल में इसने अपने निवेशकों के एक लाख रुपये के निवेश को 4.50 लाख रुपये में बदल दिया है।

रेल विकास निगम के नतीजों ने किया निराश

सरकारी कंपनी रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) ने गुरुवार को वित्त वर्ष 25 की जून तिमाही के दौरान कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट में लगभग 35 प्रतिशत की गिरावट के साथ 223.92 करोड़ रुपये की गिरावट दर्ज की। कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि इसने पिछले वित्त वर्ष 2023-24 की अप्रैल-जून अवधि के दौरान 343.09 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया था। कंपनी की कुल इनकम एक साल पहले की तिमाही में 5,853.18 करोड़ रुपये से घटकर 4,336.75 करोड़ रुपये हो गई।

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, stock market news के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top