Uncategorized

रिलायंस कैपटिल को लेकर आई बड़ी खबर, अधिग्रहण की तरफ IIHL ने बढ़ाया पहला कदम

 

Reliance Capital: कर्ज में डूबी अनिल अबानी की अगुवाई वाली कंपनी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। इकनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस कैपटिल को अधिग्रहण करने जा रही इंडसइंड इंटरेशनल होल्डिंग्स (IIHL) ने 2759 करोड़ ट्रांसफर कर दिए हैं। मामले की जानकारी रखने वाले व्यक्ति के अनुसार यह पैसा शनिवार की सुबह प्राप्त किया गया है।

10 अगस्त तक का मिला था समय

रिपोर्ट के अनुसार कोर्ट के निर्देशानुसार इंडसइंड इंटरनेशन होल्डिंग्स की तरफ से ट्रांसफर किया गया पैसा शनिवार सुबह को प्राप्त हुआ है। आईआईएचएल ने बाइनडिंग शीट भी दी है। जिसमें ट्रांजैक्शन को पूरा करने के लिए उठाए जाने वाले लोन की जानकारी है। इसी हफ्ते गुरुवार को दो सदस्यों वाली एनसीएलटी बेंच ने आईआईएचएल को 10 अगस्त तक पैसा देने का निर्देश दिया था। बता दें, यह पैसा कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स (CoC) द्वारा तय एस्क्रो अकाउंट में जमा किया गया है।

IIHL को मिली थी चेतावनी

इसी महीने की पहली तारीख को रिलायंस कैपिटल को लोन देने वाली बॉन्ड ट्रस्टी विस्त्रा आईटीसीएल (इंडिया) ने हिंदुजा ग्रुप को 2750 करोड़ रुपये ना जमा करने पर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी। IIHL ने दावा किया था कि एस्रो अकाउंट की जानकारी नहीं होने के कारण पैसा उनके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया गया था।

विस्त्रा के अनुसार एनसीएलटी ने 23 जुलाई को दिए निर्देश में का था कि कंपनी के जमा कराए गए प्लान के अनुसार 250 करोड़ रुपये घरेलु अकाउंट में ट्रांसफर किया जाना है। जबकि 2500 करोड़ रुपये एस्क्रो अकाउंट में ट्रांसफर किया जाना था। ट्रांजैक्शन पूरा करने के लिए 7300 करोड़ रुपये के फंड को इकट्ठा करने के लिए कंपनी को टर्म शीट भी दिखानी पड़ेगी।

रिलायंस कैपिटल के अधिग्रहण के लिए IIHL ने 9861 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी। जिसपर ज्यादातर क्रेडिटर्स ने पिछले जून में ही सहमति दे दी थी। रिलायंस कैपटिल को नवंबर 2021 में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने इंसॉल्वेंसी के लिए रेफर कर दिया था। कंपनी के ऊपर कुल 23,666 करोड़ रुपये का लोन था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top