IPO

Saraswati Saree Depot IPO: 12 अगस्त से लगा सकेंगे बोली, शेयर किस भाव पर हो सकते हैं लिस्ट

Saraswati Saree Depot IPO: महिलाओं के कपड़े बनाने और उनकी होलसेलिंग का कारोबार करने वाली सरस्वती साड़ी डिपो का पब्लिक इश्यू 12 अगस्त को खुल रहा है। कंपनी इससे 160.01 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। कंपनी के प्रमोटर शंकर दुल्हानी, महेश दुल्हानी, राजेश दुल्हानी और विनोद दुल्हानी हैं। सरस्वती साड़ी डिपो के महाराष्ट्र में कोल्हापुर और उल्हासनगर दो स्टोर हैं। कंपनी के रेवेन्यू का 90 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सा, साड़ियों से आता है।

Saraswati Saree Depot IPO के लिए प्राइस बैंड 152-160 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। लॉट साइज 90 शेयर है। इस इश्यू में 14 अगस्त तक बोली लगाई जा सकेगी। एंकर निवेशक, 9 अगस्त को बोली लगा पाएंगे। IPO क्लोज होने के बाद शेयरों का अलॉटमेंट 16 अगस्त को फाइनल हो सकता है। लिस्टिंग BSE और NSE पर 20 अगस्त को होगी।

ग्रे मार्केट से क्या सिग्नल

IPO खुलने से पहले ही सरस्वती साड़ी डिपो का शेयर ग्रे मार्केट में IPO के अपर प्राइस बैंड 160 रुपये से 35 रुपये या 21.88 प्रतिशत के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस आधार पर शेयर 195 रुपये के भाव पर लिस्ट हो सकता है। ग्रे मार्केट एक अनऑथराइज्ड मार्केट है, जहां किसी कंपनी के शेयर उसकी लिस्टिंग तक ट्रेड करते हैं।

Saraswati Saree Depot IPO का रिजर्व हिस्सा

IPO में क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए 50 प्रतिशत हिस्सा, रिटेल इनवेस्टर्स के लिए 35 प्रतिशत हिस्सा और नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए 15 प्रतिशत हिस्सा रिजर्व है। वित्त वर्ष 2024 में कंपनी ने 610.90 करोड़ रुपये का रेवेन्यू कमाया था। इससे एक साल पहले रेवेन्यू 601.89 करोड़ रुपये था। वित्त वर्ष 2024 में सरस्वती साड़ी डिपो का शुद्ध मुनाफा 29.53 करोड़ रुपये रहा, जो वित्त वर्ष 2023 में 22.97 करोड़ रुपये था।

कैसे होगा IPO की आय का इस्तेमाल

IPO में 104 करोड़ रुपये के 65 लाख नए शेयर जारी होंगे, साथ ही 56.02 करोड़ रुपये के 35 लाख शेयरों का ऑफर फॉर सेल (OFS) रहेगा। कंपनी IPO में नए शेयरों को जारी कर हासिल होने वाली आय का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल जरूरतों और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top