Your Money

Business Idea: सिर्फ 1000 रुपये में शुरू करें चूड़ी का बिजनेस, फौरन हो जाएंगे मालामाल, तेजी से बढ़ रही है डिमांड

धीर राजपूत, फिरोजाबाद 

बाजार में चूड़ियों की खनक हमेशा सुनाई देती है। चूडियां का बाजार हमेशा गुलजार रहता है। यह एक ऐसा प्रोडक्ट है, जिसकी साल भर डिमांड बनी रहती है। त्योहारों के समय तो इसकी और ज्यादा मांग बढ़ जाती है। इन दिनों बाजार में रंग-बिरंगी चूडियां नजर आती हैं। सावन के महीने में तो चूडियों का और ज्यादा महत्व बढ़ जाता है। ऐसे में आप चूड़ियों का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इससे मोटी कमाई होगी। यह एक ऐसा बिजनेस है, जिसमें जोखिम बेहद कम है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए स्टडी करना बेहद जरूरी है। इसके बाद ही इसकी शुरुआत करें।

वैसे तो चूडियों के लिए उत्तर प्रदेश का फिरोजाबाद जिला मशहूर है। इसे चूड़ियों का शहर कहा जाता है। आप यहां से चूड़ियां खरीदकर भी बिक्री का काम कर सकते हैं। सिर्फ 10,000 रुपये में चूडियों का कारोबार शुरू किया जा सकता है। फिरोजाबाद में काफी सस्ता माल मिल जाता है।

चूडियों का बिजनेस ऐसे करें शुरू

फिरोजाबाद के चूड़ी कारोबारी मोहित बंसल ने लोकल 18 से बातचीत करते हुए कहा कि चूड़ी का कारोबार शुरू करने के लिए ज्यादा रकम की जरूरत नहीं पड़ती है। इसे सिर्फ 10,000 रुपये में शुरू किया जा सकता है। अगर आप चूड़ी का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो फिरोजाबाद में चूडी के मार्केट में जरूर जाएं। वहां से अधिक जानकारी मिल जाएगी। बंसल ने बताया कि चूड़ी का कारोबार शुरू करने से पहले यह देखना जरूरी है कि वहां की महिलाएं किस तरह की डिजाइन पसंद करती है। ऐसे मे उसी डिजाइन की चूड़ियां खरीदनी चाहिए। इससे माल की बिक्री बढ़ जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि चूड़ी के कारोबार में वैसे नुकसान बहुत कम होता है। यह इतना ज्यादा नही होता है कि आपके बिजनेस पर असर पड़े।

20 से 50 फीसदी तक कमाई

चूड़ी के कारोबार से आसानी से 20 से 50 फीसदी तक कमाई हो सकती है। चूड़ी के व्यापार से कोई भी व्यक्ति बहुत ही आसानी से लाखों रुपये का कारोबार कर सकता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top