Markets

Multibagger Picks : ऑयल मार्केटिंग कंपनियों में दिखेगी तेजी, आईटी में भी गिरावट में करें खरीदारी – राहुल शर्मा

Multibagger Stock Picks : बाजार के टेक्निकल्स पर बात करने के लिए JM Financial के डायरेक्टर & हेड रिसर्च राहुल शर्मा जुड़े हैं। राहुल ने कहा की बैंकिंग सेक्टर में लंबे समय से दबाव दिख रहा है। इस सेक्टर में कहीं से लीडरशिप भी उभर कर नहीं आ रही है। ये एक बड़ी दिक्कत है। एचडीएफसी बैंक 1600 रुपए के आसपास संघर्ष कर रहा है। पीएसयू बैंकों में भी कहीं लीडरशिप आती नहीं दिख रही है। अभी बैंक निफ्टी में दबाव बना रहेगा। बैंक निफ्टी में बिकवाली की रणनीति लेकर चला जा सकता है। 49800 का स्तर टूटने पर बैंक निफ्टी में और बिकवाली आएगी और इसमें 500 या 1000 अंकों की और गिरावट देखने को मिल सकती है। बैंकिंग इंडेक्स में उछाल पर बिकवाली का नजरिया रखना चाहिए। व्यक्तिगत शेयरों की बात करें को निजी बैंकों में एचडीएफसी बैंक और इंडस इंडबैंक में राहुल की बिकवाली की रणनीति अपनाने की सलाह है। वहीं, सरकारी बैंकों में एसबीआई और बैंक ऑफ बड़ौदा में शॉर्ट सौदे लेने की सलाह है।

आईओसी, बीपीसीएल और एचपीसीएल में बनेगा पैसा

राहुल का कहना है कि इस कमजोर बाजार में इस समय ऑयल मार्केटिंग कंपनियां काफी अच्छी दिख रही हैं। आईओसी, बीपीसीएल और एचपीसीएल में तुलनात्मक रूप से कम करेक्शन देखने को मिला है। राहुल का मानना है कि आने वाले समय में ये शेयर आउटपरफॉर्म करते दिख सकते हैं।

 

फार्मा सेक्टर में भी तेजी की संभावना

इसके अलावा फार्मा सेक्टर में भी राहुल को तेजी की संभावना दिख रही है। उनको अल्केम (ALKEM LAB) का सेट अप काफी अच्छा नजर आ रहा है। उनका मानना है कि अगले 15 दिन में इस स्टॉक में 5600 से 5800 रुपए का स्तर देखने को मिल सकता है। 9 अगस्त को कंपनी के नतीजे आने वाले हैं। ऐसे में रिजल्ट के आसपास शेयर में वोलैटिलिटी देखने को मिल सकती है। इस स्टॉक में 5150 का स्टॉप लॉस लगा कर खरीदारी करने की सलाह होगी।

शॉर्ट से मीडियम टर्म के लिए आईटी का आउटलुक अच्छा

राहुल का कहना है कि आईटी में अभी तक हमने जो रैली देखी वो पिछले 2-2.5 साल के अंडरपरफार्मेंस के बाद आई कैचअप रैली थी। इंफोसिस में इस गिरावट में खरीदारी करनी चाहिए। आने वाले 6 महीनों में आईटी में 2200 रुपए के लक्ष्य मिल सकते हैं। शॉर्ट से मीडियम टर्म के लिए आईटी का आउटलुक अच्छा है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top