Your Money

JioFinance: अब भारतीय पेरिस में कर पाएंगे जियो फाइनेंस के जरिये पेमेंट, जानिये तरीका

JioFinance In Paris: अब ग्राहक जियो फाइनेंस ऐप (Jio Finance App) के जरिये पेरिस में भी पेमेंट कर सकते हैं। Jio Finance ने पेरिस में पेमेंट सक्षम करके ग्लोबल विस्तार की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। JioFinance ऐप का इस्तेमाल अब फ्रांस की राजधानी में चुनिंदा टूरिस्ट अट्रैक्शन पर ट्रांजेक्शन के लिए किया जा सकता है। ये कंपनी के इंटरनेशनल मार्केट में आने का पहला कदम है।

जियो ने मंगलवार 6 अगस्त को एक बयान में कहा कि भारतीय यात्री अब अपनी आधिकारिक वेबसाइट ला टूर एफिल के माध्यम से एफिल टॉवर के लिए टिकट खरीदने के लिए JioFinance का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐप के जरिये गैलेरीज लाफायेट पेरिस हॉसमैन (Galeries Lafayette Paris Hausmann) में इन-स्टोर खरीदारी के लिए पेमेंट की सर्विस भी देगा।

जियो फाइनेंस का सेंटर ‘इंडिया हाउस’ बनाया गया है। ये रिलायंस फाउंडेशन और इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के साथ पार्टनरशीप में बनाया गया है। इंडिया हाउस भारतीय विरासत को प्रदर्शित करने और ओलंपिक खेलों के दौरान भारतीय एथलीटों और विजिटर्स के लिए जगह देने का काम करेगा। पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों के आधिकारिक पेमेंट भागीदार वीजा के साथ JioFinance की साझेदारी इंडिया हाउस में इसकी उपस्थिति तय करती है।

JioFinance ऐप कैसे काम करेगा?

JioFinance ऐप UPI पेमेंट, डिजिटल बैंकिंग, वॉलेट सर्विस, बिल पेमेंट और बीमा ब्रोकिंग जैसी सर्विस दे रहा है। ऐप का अनुभव भारतीय ओलंपिक संघ के साथ साझेदारी में रिलायंस फाउंडेशन के बनाए ‘इंडिया हाउस’ के अंदर एक सेंटर के माध्यम से किया जाएगा। JioFinance ने ओलंपिक गेम्स पेरिस 2024 के आधिकारिक पेमेंट पार्टनरशीप वीजा के साथ साझेदारी की है। कंपनी ने मुताबिक JioFinance का टारगेट सभी भारतीयों को उनकी फाइनेंशियल जर्नी के के हर कदम पर एक बेहतर डिजिटल अनुभव देना है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top