Uncategorized

सरकारी कंपनी को हुआ ₹8938 करोड़ का प्रॉफिट, शेयर 4% चढ़े, एक्सपर्ट बुलिश

 

ONGC Share Price: तिमाही नतीजों का असर आज ओएनजीसी के शेयरों पर भी पड़ा है। कंपनी के शेयरों में मंगलवार को तेजी देखने को मिली थी। बीएसई में शुरुआती कारोबार के दौरान ओएनजीसी के शेयर 4 प्रतिशत की उछाल के साथ 322.45 रुपये के लेवल पर पहुंच गए। बता दें, शाम होते-होते कंपनी के शेयरों में गिरावट देखने को मिली। बाजार बंद होने के समय पर ओएनजीसी के शेयर 0.89 प्रतिशत की गिरावट के साथ 307.40 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था।

कंपनी के नेट प्रॉफिट में गिरावट

सरकारी कंपनी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा है कि अप्रैल से जून 2024 के दौरान कुल नेट प्रॉफिट 8938 करोड़ रुपये का रहा है। जोकि सालाना आधार पर 10.80 प्रतिशत और तिमाही दर तिमाही आधार पर 9 प्रतिशत कम है। चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के दौरान कंपनी का ग्रॉस रेवन्यू 35,266 करोड़ रुपये का रहा है। सालाना आधार पर कंपनी के रेवन्यू में 4.3 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

क्रूड ऑयल की बिक्री भी हुई कम

कंपनी ने एक्सचेंज को दी जानकारी में कहा है कि अप्रैल से जून के दौरान उन्होंने 4.6 मिलियन मैट्रिक टन क्रूड ऑयल बेचा है। जोकि पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही की तुलना में 2 प्रतिशत कम है। वहीं, गैस की सेल्स पहली तिमाही में 3.8 बिलियन क्यूबिक मीटर्स रहा है। जोकि बीते वित्त वर्ष के पहले क्वार्टर की अपेक्षा में 6 प्रतिशत कम है।

एक्सपर्ट ने कहा खरीद लो

इस तिमाही नतीजे के बाद भी जेफरिज और मोतीलाल ओसवाल ओएनजीसी को लेकर बुलिश हैं। उन्होंने इस स्टॉक को ‘बाय’ टैग दिया है। जेफरिज ने ओएनजीसी के लिए 390 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है।

रिटर्न के मामले में भी ओएनजीसी का प्रदर्शन बेहतर ही है। बीते एक साल में इस कंपनी के शेयरों का भाव 76 प्रतिशत बढ़ा है। हालांकि, पिछले 6 महीने में स्टॉक की कीमतों में 16 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top