Markets

महंगे वैल्युएशन के चलते बाजार में करेक्शन संभव, बैंकिंग शेयरों में करें खरीदारी : ज्योतिवर्धन जयपुरिया

सीएनबीसी आवाज के साथ बाजार पर बात करने के लिए (Valentis Advisors) के फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर ज्योतिवर्धन जयपुरिया जुड़े। ज्योतिवर्धन जी को इक्विटी मार्केट का 3.5 दशक से ज्यादा का अनुभव है। ये देश के टॉप स्ट्रैटेजिस्ट में गिने जाते हैं। ज्योति जी 21 साल तक DSP Merrill Lynch से जुड़े रहे। इन्होंने DSP Merrill Lynch की रिसर्च टीम को लीड किया। ज्योतिवर्धन 8 साल तक ICICI के साथ भी काम किया है। इन्होंने IIM अहमदाबाद से MBA की डिग्री हासिल की है।

महंगे वैल्युएशन के चलते बाजार में करेक्शन संभव

ज्योतिवर्धन जयपुरिया ने कहा कि पूरी दुनिया में बाजार महंगे हो गए हैं। पिछले तीन साल में बाजार से काफी अच्छा रिटर्न मिला है। ऐसे में किसी भी खराब खबर पर बाजार बड़ा रिएक्शन दे सकता है। हाल के दिनों में हमें यही देखने को मिला। महंगे वैल्युएशन के चलते बाजार में करेक्शन संभव है। ज्योतिवर्धन ने ये भी बताया कि कल की उन्होंने कल की गिरावट में खरीदारी की थी। बाजार में आगे प्राइस और टाइम दोनों करेक्शन देखने को मिलेगा।

बैंकिंग शेयरों के वैल्युएशन ठीक, केमिकल शेयर में गिरावट पर खरीदारी की रणनीति

ज्योतिवर्धन का मानना है कि बैंकिंग शेयरों के वैल्युएशन ठीक नजर आ रहे हैं। इनका रिस्क-रिवॉर्ड बेहतर है। बैंकिंग शेयरों में खरीदारी कर रहे हैं। केमिकल में थोड़ी रिकवरी है। लेकिन डिमांड अभी भी सुस्त बनी हुई है। ज्योतिवर्धन ने इस बातचीत में आगे कहा कि केमिकल्स में अगली 1-2 तिमाहियों में तेजी आने की उम्मीद है। ऐसे में इस सेक्टर में गिरावट पर खऱीदारी की रणनीति होगी। केमिकल स्टॉक्स पिछले साल की तुलना में सस्ते तो हुए हैं। लेकिन अभी भी ये महंगे हैं। ऐसे में इनमें खरीदारी के लिए थोड़े करेक्शन का इंतजार करेंगे।

IT पर न्यूट्रल से अंडरवेट नजरिया

IT पर ज्योतिवर्धन का न्यूट्रल से अंडरवेट नजरिया है। उनका कहना है कि ग्लोबल इकोनॉमी खास कर अमेरिकी इकोनॉमी की मंदी आईटी शेयरों के लिए सबसे बड़ी चिंता है। ज्योतिवर्धन ने बताया कि इस बात को ध्यान में रखते हुए वे अभी IT शेयरों में बड़ी पोजीशन नहीं ले रहे। लेकिन इन शेयरों को थोड़ा-थोड़ा जोड़ रहे हैं।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top