Uncategorized

बांग्लादेश में अस्थिरता के बीच इस कंपनी के लिए बड़ा मौका, शेयरों 18% की तेजी, 8 एक्सपर्ट्स ने कहा ‘BUY’

 

पड़ोसी देश बांग्लादेश इस समय अस्थिरता के दौर से गुजर रहा है। वहां की स्थिति पर भारत का असर भारत और यहां की कंपनियों पर भी पड़ेगा। बांग्लादेश में उभरी स्थिति से एक्सपोर्ट करने वाली कंपनियों को फायदा हो सकता है। इसी संभावना को देखते हुए Gokaldas Exports के शेयरों में आज करीब 18 प्रतिशत की तेजी देखने मिली है। बीएसई में कंपनी के शेयर 52 वीक हाई पर पहुंच गए।

नई ऊंचाई पर पहुंचा शेयर

आज यानी मंगलवार को Gokaldas Exports के शेयर सोमवार की क्लोजिंग के मुकाबले बढ़त बनाते हुए 928.15 रुपये के स्तर पर खुले थे। कुछ ही देर के बाद कंपनी के शेयरों का भाव 1094.35 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था। यह 52 वीक हाई भी है। बता दें, पिछले 5 कारोबारी दिन से कंपनी के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है।

सोमवार को बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने हिंसक आंदोलन के बीच इस्तीफा देकर भारत आ गई। वहां उभरे हालात की वजह से बहुत सी कंपनियों के लिए एक्सपोर्ट के जरिए बड़ा मौका बनने जा रहा है। WTO के डाटा के अनुसार अमेरिका के पूरे एक्सपोर्ट का 9 प्रतिशत हिस्सा बांग्लादेश से होता है। यह भारत (6 प्रतिशत) से अधिक है। बता दें, यूरोपियन यूनियन के कुल एक्सपोर्ट्स का 21 प्रतिशत हिस्सा बांग्लादेश पूरा करता है।

कंपनी को डबल डिजिट ग्रोथ की उम्मीद

सीएनबीसी टीवी18 की रिपोर्ट के अनुसार इन एक्सपोर्ट्स में चीन की हिस्सेदारी घट रही है। जिसकी वजह से भारत के पास अच्छा मौका बना है। कंपनी को भी डबल डिजिट ग्रोथ की उम्मीद है। कंपनी अगले 3 से 5 साल में रेवन्यू को डबल करने की दिशा में काम कर रही है।

रिपोर्ट के अनुसार 8 एक्सपर्ट्स ने इस स्टॉक को ‘BUY’ टैग दिया है। बता दें, 2024 में इस कंपनी के शेयरों की कीमतों में 24 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)p

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top