Markets

Stock Market में भारी बिकवाली के बीच ठप हुए कई ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म, हजारों यूजर्स ने की शिकायत

Online Trading Platforms: अमेरिका में मंदी की आशंका के चलते फैली घबराहट के बीच आज 5 अगस्त को ग्लोबल मार्केट में भारी गिरावट आई। इसके चलते कथित तौर पर आज हजारों यूजर्स के लिए ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म का सर्वर डाउन हो गया। आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर डॉट कॉम के मुताबिक आज Charles Schwab, Vanguard और Fidelity Investment का सर्वर ठप हो गया। इन फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनियों के पोर्टल में यूजर्स को लॉगइन करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Charles Schwab में 15300 यूजर्स ने की शिकायत

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक Charles Schwab में 15300 से ज्यादा यूजर्स को प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं, Fidelity Investment पर 3000 से ज्यादा यूजर्स का प्लेटफॉर्म डाउन हो गया। वेबसाइट यूजर्स सहित कई स्रोतों से स्टेटस रिपोर्ट कलेक्ट करके आउटेज को ट्रैक करती है। वेबसाइट के मुताबिक वैनगार्ड और टीडी अमेरिट्रेड में भी हजारों आउटेज रिपोर्ट देखी गईं।

दुनिया भर के शेयर बाजारों में तबाही

दुनिया भर के शेयर बाजारों के लिए आज तबाही का दिन रहा। भारत से लेकर जापान और यूरोप तक, दुनिया का हर शेयर मार्केट आज भारी गिरावट के साथ बंद हुआ। जापान में तो 1987 के बाद की यानी पिछले करीब 37 सालों की सबसे बड़ी गिरावट आई। भारत में तो लोगों के शेयर बाजार में करीब 15.5 लाख करोड़ रुपये डूब गए। इस पूरी गिरावट के जड़ में जो सबसे बड़ा रीजन रहा, वो था अमेरिका। तमाम आर्थिक आंकड़े अमेरिका में मंदी आने की आशंका जता रहे हैं।

अमेरिका में पिछले हफ्ते बेरोजगारी से जुड़ा एक आंकड़ा आया। इस आंकड़े के चलते वहां पर मंदी आने की आशंका जताई जाने लगी है। इस आंकड़े के मुताबिक, अमेरिकी में पिछले महीने 1.14 लाख नौकरियां आई। यह बाजार के अनुमानों से करीब 35 फीसदी कम था। नौकरी कम आने के चलते अमेरिका में बेरोजगारी दर अब 4.3 फीसदी पर पहुंच गई।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top