Uncategorized

दिवालिया हो रही है यह पावर कंपनी, 21 दिन में ही 50% टूट गया शेयर, ₹5 पर आ गया भाव

 

Stock Crash: शेयर बाजार में लिस्टेड जीवीके पावर एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (GVK Power & Infrastructure Ltd) के शेयर लगातार अपने निवेशकों को नुकसान करा रहे हैं। कंपनी के शेयर में पिछले एक महीने में 50% की गिरावट आई है। इस दौरान इसकी कीमत 11 रुपये (4 जुलाई) से घटकर वर्तमान प्राइस 5.47 तक पहुंच गई है। वहीं, पिछले छह महीने में इसमें 61% से अधिक की गिरावट आई है। बीते शुक्रवार को इसमें 3% तक गिरावट थी और इसका बंद भाव 5.47 रुपये था। बता दें कि कंपनी दिवालिया प्रोसेस से गुजर रही है।

क्या है डिटेल

जीवीके पावर एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (जीवीकेपीआईएल) को ऋणदाताओं का कर्ज चुकाने में विफल रहने के कारण दिवाला कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा। राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) की हैदराबाद पीठ ने आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड की अगुवाई वाले ऋणदाताओं के समूह की याचिका पर यह आदेश जारी किया।

कंपनी ने दी है ये जानकारी

जीवीकेपीआईएल ने हाल ही में शेयर बाजार को बताया कि यह कर्ज मूल रूप से एक दशक से अधिक समय पहले जीवीके कोल डेवलपर्स (सिंगापुर) पीटीई लिमिटेड ने लिया था, जिसके लिए जीवीकेपीआईएल ने गारंटी ली थी। एनसीएलटी की पीठ ने 12 जुलाई को आदेश जारी किया, जिसे सोमवार को सार्वजनिक किया गया। आईसीआईसीआई बैंक ने 2022 में याचिका दायर की थी। एनसीएलटी ने आदेश में कंपनी के प्रबंधन के लिए सतीश कुमार गुप्ता को अंतरिम समाधान पेशेवर नियुक्त किया।

आदेश के अनुसार कॉरपोरेट देनदार ने अपनी देनदारियों को स्वीकार किया और उसे 13 जून, 2022 तक ऋणदाताओं को 1.84 अरब अमेरिकी डॉलर का भुगतान करना था। इसमें 1.13 अरब डॉलर की मूल राशि, 73.15 करोड़ डॉलर का ब्याज और 1.44 लाख डॉलर की एजेंसी फीस शामिल है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top