Uncategorized

इस IPO को 2 दिन में मिला तगड़ा रेस्पॉन्स, ग्रे मार्केट में बड़े मुनाफे के संकेत

 

Ceigall India IPO GMP: इंफ्रा सेक्टर से जुड़ी कंपनी सीगल इंडिया के 1252.66 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को तगड़ा रेस्पॉन्स मिल रहा है। यह आईपीओ दूसरे दिन शुक्रवार को फुल सब्सक्राइब हो गया। एनएसई के आंकड़ों के मुताबिक आईपीओ के तहत की गई 2,23,13,663 शेयरों की पेशकश के मुकाबले कुल 2,74,18,073 शेयरों के लिए बोलियां लगाई गई हैं। गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) की कैटेगरी को 1.75 गुना सब्सक्रिप्शन तो खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों के कैटेगरी को 1.65 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। पात्र संस्थागत खरीदारों के कैटेगरी को सिर्फ एक प्रतिशत सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ।

क्या है प्राइस बैंड

सीगल इंडिया आईपीओ का प्राइस बैंड 380-401 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। इस आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम 47 रुपये है। इस लिहाज से शेयर की लिस्टिंग 448 रुपये पर हो सकती है। इस लिहाज से 12% प्रीमियम पर लिस्टिंग संभव है। बता दें कि यह आईपीओ पांच अगस्त को बंद होगा।

आईपीओ की डिटेल

बता दें कि लुधियाना स्थित कंपनी के आईपीओ में 684.25 करोड़ रुपये के नए इश्यू और प्रवर्तकों एवं एक व्यक्तिगत शेयरधारक के पास मौजूद 1.42 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) का संयोजन है। इश्यू का कुल साइज 1,252.66 करोड़ रुपये है। सीगल इंडिया ने इश्यू खुलने के पहले एंकर (बड़े) निवेशकों से 375 करोड़ रुपये जुटाए थे।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट

अजकॉन ग्लोबल सर्विसेज, अरिहंत कैपिटल मार्केट्स, इंडसेक सिक्योरिटीज, मारवाड़ी शेयर्स एंड फाइनेंस, मोतीलाल ओसवाल, निर्मल बंग, रिलायंस सिक्योरिटीज, एसबीआई कैपिटल सिक्योरिटीज और स्टॉक्सबॉक्स ने भी आईपीओ को ‘सब्सक्राइब’ टैग दिया है।

कंपनी के प्रोजेक्ट

यह कंपनी साल 2002 में वजूद में आई। यह इंफ्रा कंस्ट्रक्शन कंपनी है। कंपनी ने जुलाई 2024 तक 34 से अधिक सड़क और राजमार्ग परियोजनाएं पूरी की हैं। सीगल इंडिया के पास 18 चालू परियोजनाएं हैं, जिनमें 13 ईपीसी और पांच एचएएम परियोजनाएं शामिल हैं। इनमें एलिवेटेड कॉरिडोर, पुल, फ्लाईओवर, रेल ओवर-ब्रिज, सुरंगें, एक्सप्रेसवे, रनवे, मेट्रो परियोजनाएं और मल्टी-लेन राजमार्ग शामिल हैं। कंपनी के पास 1488 लेन किलोमीटर की चालू परियोजनाएं हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top