Company Results

JK Tyre Q1 Results: शुद्ध मुनाफा 37.3% बढ़कर ₹211 करोड़ हुआ, रेवेन्यू में 2% का इजाफा

JK Tyre Q1 Results: जेके टायर ने शनिवार 3 अगस्त को मौजूदा वित्त वर्ष की जून तिमाही के नतीजे जारी किए। कंपनी ने बताया कि जून तिमाही में उसका शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 37 फीसदी बढ़कर 211 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 154 करोड़ रुपये रहा था। वहीं कंपनी का रेवेन्यू इस दौरान 2.1 फीसदी बढ़कर 3,639 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 3,718 करोड़ रुपये था। हालांकि कंपनी का टोटल इनकम जून तिमाही में घटकर 3,655 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले साल इसी तिमाही में 3,726 करोड़ रुपये था।

जेके टायर का ऑपरेटिंग प्रॉफिट (EBITDA) जून तिमाही में 9.3 फीसदी बढ़कर 500 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 457.3 करोड़ रुपये था। वहीं इसका ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन बढ़कर 13.7 फीसदी रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 12.3 फीसदी था।

जेके टायर के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर रघुपति सिंघानिया ने कहा, “हमने ऑपरेटिंग प्राफिट में सालाना आधार पर बढ़ोतरी के साथ प्रॉफिट ग्रोथ हासिल करना जारी रखा है।” उन्होंने कहा कि प्रीमियमीकरण और प्राइसिंग पर कंपनी के रणनीतिक जोर के चलते कच्चे माल की लागत से जुड़े दबाव को कम करने में मदद मिली है।

सिंघानिया ने कहा कि हालांकि OEM सेगमेंट में गिरावट के कारण टोटल इनकम में मामूली कमी आई, लेकिन एक्सपोर्ट में बढ़ोतरी से इसकी भरपाई हो गई। उन्होंने कहा कि जून तिमाही के दौरान भू-राजनीतिक रुकावटों और समुद्री माल ढुलाई में इजाफे के बावजूद एक्सपोर्ट में 2 अंकों की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

नतीजों से पहले शुक्रवार 2 अगस्त को जेके टायर सीमेंट के शेयर 1.17 फीसदी की गिरावट के साथ 431.50 रुपये के भाव पर बंद हुए। इस साल की शुरुआत से अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 9.71 फीसदी की तेजी आई है। वहीं पिछले एक साल में इसने अपने निवेशकों को करीब 62.83 फीसदी का रिटर्न दिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top