Uncategorized

इस रेलवे स्टॉक पर हो सकती है हलचल, MRVC से मिला 243 करोड़ रुपए का ऑर्डर, सालभर में दिया 151% रिटर्न

 

Texmaco Rail Engineering Ltd Order: कोलकाता की इंजीनियरिंग कंपनी टेक्समैको रेल एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड को मुंबई रेलवे विकास निगम (MRVC) से महाराष्ट्र में दो रूटों पर बिजली सप्लाई प्रोजेक्ट्स के लिए 243 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिला है. कंपनी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए एक बयान में इसकी पुष्टि की है. गौरतलब है कि पिछले दिनों टेक्स्मैको ने जिंदल रेल इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (“जेआरआईएल”) की 100% शेयरहोल्डिंग का अधिग्रहण किया था. शुक्रवार को कंपनी का शेयर गिरावट के साथ बंद हुआ था.

Texmaco Rail Engineering Ltd Order: ऑर्डर के दायरे में दो 25 केवी ट्रैक्शन सबस्टेशन

टेक्समैको रेल एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड कंपनी का हाइपर-स्पेशलाइज्ड ईपीसी डिवीजन, ब्राइट पावर, विरार से दहानू तक तीसरी और चौथी लाइन और पनवेल और कर्जत के बीच नए उपनगरीय कॉरिडोर पर बिजली आपूर्ति के बुनियादी ढांचे के डिजाइन, निर्माण, स्थापना, टेस्टिंग और चालू करने के लिए जिम्मेदार होगा. कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि ऑर्डर के दायरे में दो 25 केवी ट्रैक्शन सबस्टेशन और अन्य संबंधित बुनियादी ढांचे का निर्माण शामिल है.

Texmaco Rail Engineering Ltd Order: कंपनी की वाइस चेयरमैन ने कही ये बात’

ऑर्डर मिलने के बाद टेक्समैको के वाइस चेयरमैन इंद्रजीत मुखर्जी ने कहा,’यह ऑर्डर हमारे लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है और रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में एक प्रमुख कंपनी के रूप में हमारी स्थिति को मजबूत करता है.’ कंपनी इस ऑर्डर को लेकर आशान्वित है और उम्मीद करती है कि यह इसके विकास में योगदान देगा. टेक्स्मैको फ्रेट कार (मालवाहक कार निर्माण, स्टील फाउंड्री और कंपोनेंट सिस्टम), इंफ्रा – रेल और ग्रीन एनर्जी और इंफ्रा – इलेक्ट्रिकल सेगमेंट में बिजनेस करती है. कंपनी के छह विनिर्माण संयंत्र हैं, जिनमें से पांच पश्चिम बंगाल (आगरपारा, बेलघरिया, सोदपुर और पानीहाटी) में और एक रायपुर, छत्तीसगढ़ में स्थित है.

Texmaco Rail Engineering Ltd Order: गिरावट के साथ बंद हुआ कंपनी का शेयर, सालभर में दिया 151% रिटर्न 

शुक्रवार को कारोबारी सत्र के दौरान टेक्समैको रेल एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड कंपनी का शेयर 0.31 फीसदी या 0.80 अंकों की गिरावट के साथ 261 रुपए पर बंद हुआ है. NSE पर कंपनी का शेयर 0.15 फीसदी या 0.40 अंकों के करेक्शन के साथ 261.65 रुपए के साथ बंद हुआ है. कंपनी का 52 वीक हाई 296.49 रुपए और 52 वीक लो 99.70 रुपए है. पिछले छह महीने में कंपनी के शेयर ने 28.80 फीसदी और पिछले एक साल में 151.22 फीसदी रिटर्न दिया है. कंपनी का मार्केट कैप 8.62 हजार करोड़ रुपए है.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top