Markets

GE T&D India के शेयरों में आएगी और तेजी? ब्रोकरेज ने बढ़ाया टारगेट प्राइस, इस साल दिया 230% रिटर्न

GE T&D India Shares: जीई टीएंडडी इंडिया के शेयरों में शुक्रवार 2 अगस्त को 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा। कंपनी के शेयरों में यह तेजी जून तिमाही के शानदार नतीजों और ब्रोकरेज फर्म नुवामा (Nuvama) की ओर से रेटिंग बढ़ाए जाने की खबर के बाद आया है। नुवामा ने स्टॉक की रेटिंग को ‘रेड्यूस’ से सीधे बढ़ाकर ‘खरीदें (Buy)’ कर दिया है। साथ ही इसने GE T&D इंडिया के शेयरों को लेकर अपना टारगेट प्राइस भी पहले के 800 रुपये से 150% बढ़ाकर 2,000 कर दिया है। नया टारगेट प्राइस कंपनी के शेयरों में गुरुवार के बंद भाव से 20 और तेजी की संभावना जताता है।

GE T&D इंडिया के शेयरों का भाव पहले ही इस साल करीब 3 गुना से अधिक बढ़ चुका है। शेयर ने इस साल अबतक करीब 230 फीसदी का रिटर्न दिया है। हालिया जून तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 34% बढ़कर 958 करोड़ रहा। वहीं इसका ऑपरेटिंग प्रॉफिट यानी EBITDA 34% बढ़कर 958 करोड़ रुपये रहा। कंपनी का जून तिमाही में EBITDA मार्जिन पिछले साल के 7.1% से बढ़कर 19% हो गया।

नुवामा ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि जून तिमाही के दौरान कंपनी का एग्जिक्यूशन शानदार रहा, जिससे इसके रेवेन्यू ग्रोथ को मजबूती मिली। साथ ही कंपनी का EBITDA मार्जिन भी 19 प्रतिशत पर पहुंच गया, जो इससे पहले आखिरी बार 2007 में देखा गया था, जो इसके पिछले साइकल का शिखर था।

ब्रोकरेज ने यह भी लिखा है कि GE ग्रुप की कंपनियों को ग्लोबल स्तर पर 11-13 हाई वोल्टेज डायरेक्ट करंट सिस्टम के ऑर्डर मिले हैं और अब ग्लोबल मांग को पूरा करने के लिए कंपनी भारत को कम लागत वाले एक्सपोर्ट स्थल के रूप में देख रही है।

GE T&D ने अपने ऑर्डर इनफ्लो और सेल्स ग्रोथ के अनुमानों को बनाए रखा है। हालांकि नुवामा को अभी भी इसमें और उछाल की उम्मीद है। ब्रोकरेज ने कहा कि उसे वित्त वर्ष 2026 में कंपनी के मार्जिन के 14 फीसदी और वित्त वर्ष 2027 में 16.5% रहने का अनुमान है। साथ ही इसने वित्त वर्ष 2025 और 2026 के लिए कंपनी अर्निंग प्रति शेयर (EPS) अनुमानों को बढ़ाकर क्रमश: 32% और 30% कर दिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top