Uncategorized

कमजोर बाजार में भी रॉकेट बना अडानी का यह शेयर, बिजनेस को लेकर हुआ है बड़ा ऐलान

अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी विल्मर लिमिटेड (AWL) के शेयरों में शुक्रवार को जबरदस्त तेजी आई है। बाजार में हाहाकार के बीच अडानी विल्मर के शेयर शुक्रवार को 5 पर्सेंट से अधिक की तेजी के साथ 370.75 रुपये पर पहुंच गए हैं। कंपनी के शेयर गुरुवार को 348.20 रुपये पर बंद हुए थे। अडानी विल्मर के शेयरों में यह तेजी एक बड़े ऐलान के बाद आई है। अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (AEL) ने गुरुवार को कंपनी के फूड-FMCG बिजनेस को अलग करने (डीमर्जर) और इसे अडानी विल्मर के साथ इंटीग्रेट करने की मंजूरी दी है।

अडानी विल्मर में अडानी एंटरप्राइजेज की 43.94% हिस्सेदारी
अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड की अडानी विल्मर में 43.94 पर्सेंट हिस्सेदारी है। अडानी विल्मर में अडानी एंटरप्राइजेज की यह हिस्सेदारी अडानी कमोडिटीज के जरिए है। डीमर्जर के बाद अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के शेयरहोल्डर्स को अडानी एंटरप्राइजेज के प्रत्येक 500 शेयरों पर अडानी विल्मर के 251 शेयर या इसी रेशियो में निवेशकों को शेयर मिलेंगे। डीमर्जर स्कीम में अडानी कमोडिटीज में अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड का स्ट्रैटेजिक इनवेस्टमेंट भी शामिल है। डीमर्जर से इंडीपेंडेंट कोलैब्रैशन और एक्सपैंशन की सहूलियत भी मिलेगी।

116% बढ़ा है अडानी एंटरप्राइजेज का मुनाफा
अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज को चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही में 1454 करोड़ रुपये का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट हुआ है। एक साल पहले की समान अवधि के मुकाबले अडानी एंटरप्राइजेज का मुनाफा 116 पर्सेंट बढ़ा है। अडानी एंटरप्राइजेज को एक साल पहले की समान अवधि में 674 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। कंपनी का रेवेन्यू सालाना आधार पर 12 पर्सेंट बढ़कर 25472 करोड़ रुपये रहा है।

एक साल में अडानी विल्मर के शेयरों में 8% की गिरावट
पिछले एक साल में अडानी विल्मर (Adani Wilmar) के शेयरों में 8 पर्सेंट की गिरावट आई है। कंपनी के शेयर 2 अगस्त 2023 को 400.40 रुपये पर थे। कंपनी के शेयर 2 अगस्त 2024 को 370.75 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। अडानी विल्मर के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 414.45 रुपये है। वहीं, कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 285.85 रुपये है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top