Markets

Aster DM के शेयरों में 8% की रैली, Q1 में मजबूत नतीजों का असर

Aster DM share price: एस्टर डीएम हेल्थकेयर के शेयरों में आज 1 अगस्त को करीब 8 फीसदी की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 6.08 फीसदी की बढ़त के साथ 368.05 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, कंपनी के FY25 की पहली तिमाही में मजबूत नतीजे जारी किए हैं। इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी देखी गई। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 18,384 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 558.30 रुपये और 52-वीक लो 293.85 रुपये है।

कैसे रहे Aster DM के तिमाही नतीजे

एस्टर डीएम हेल्थकेयर के GCC बिजनेस के अलग होने के बाद हॉस्पिटल चेन ने अप्रैल-जून तिमाही में अपना अब तक का सबसे अधिक रेवेन्यू दर्ज किया। तिमाही के दौरान कंपनी का रेवेन्यू सालाना आधार पर 20 फीसदी बढ़कर 1002 करोड़ रुपये हो गया। वहीं, कंपनी का नेट प्रॉफिट 80 फीसदी बढ़कर 74 करोड़ रुपये हो गया। इसके अलावा, कंपनी के ऑपरेशनल परफॉर्मेंस में भी सुधार हुआ। EBITDA मार्जिन वित्त वर्ष 25 की पहली तिमाही में बढ़कर 17.7 फीसदी हो गया, जो एक साल पहले की अवधि में 15.3 फीसदी था।

Aster DM के चेयरमैन का बयान

एस्टर डीएम हेल्थकेयर के फाउंडर और चेयरमैन डॉ आजाद मूपेन ने कहा, “हमारे GCC बिजनेस के अलग होने के साथ अब हम एक प्योर-प्ले इंडिया एंटिटी हैं, क्योंकि हम FY25 से एक नई जर्नी शुरू कर रहे हैं। FY25 की पहली तिमाही में हमारे इंडिया बिजनेस ने अब तक का सबसे अधिक रेवेन्यू दर्ज किया, जिसमें बेड कैपिसिटी में वृद्धि और ARPOB (एवरेज रेवेन्यू पर ऑक्यूपाइड बेड) में वृद्धि से सहायता मिली।” कंपनी FY27 तक अपनी क्षमता को 6500 से अधिक बिस्तरों तक बढ़ाने की दिशा में भी आगे बढ़ रही है।

सेगमेंटल बेसिस पर एस्टर डीएम हेल्थकेयर के कोर हॉस्पिटल और क्लीनिक बिजनेस ने लगभग 21 फीसदी का ऑपरेटिंग EBITDA मार्जिन हासिल किया, जबकि मैच्योर्ड हॉस्पिटल्स (छह वर्षों से अधिक समय से ऑपरेशन) के लिए यह 23.2 फीसदी था। बेंगलुरु में व्हाइटफील्ड हॉस्पिटल में 65 फीसदी ऑक्यूपेंसी और 70000 रुपये से अधिक का ARPOB पहुंचा। कर्नाटक और महाराष्ट्र क्लस्टर में सालाना आधार पर 38 फीसदी की रेवेन्यू गोरथ और ऑपरेटिंग EBITDA में 55 फीसदी की वृद्धि देखी गई।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top