Uncategorized

मंगलवार से खुलेगा यह चर्चित IPO, प्राइस बैंड का हो गया ऐलान, रतन टाटा बेचेंगे 77,900 शेयर

Firstcry IPO: ऑनलाइन ई- कॉमर्स प्लेटफॉर्म फर्स्टक्राई की पैरेंट कंपनी ब्रेनबीज सॉल्यूशंस लिमिटेड का आईपीओ अगले सप्ताह से निवेश के लिए ओपन हो रहा है। कंपनी के बयान के मुताबिक यह आईपीओ 6 अगस्त को निवेश के लिए ओपन होगा और 8 अगस्त तक इसमें दांव लगाया जा सकता है। एंकर (बड़े) निवेशक 5 अगस्त को शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे। अब कंपनी ने इसके लिए प्राइस बैंड की भी घोषणा कर दी है। बयान के मुताबिक फर्स्टक्राई आईपीओ का प्राइस बैंड 440-465 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।

क्या है डिटेल

पुणे स्थित ब्रेनबीज सॉल्यूशंस के प्रस्तावित निर्गम में 1,666 करोड़ रुपये के नए शेयर और 5.44 करोड़ शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) शामिल है। प्राइस बैंड के ऊपरी स्तर पर, कंपनी प्राथमिक हिस्सेदारी बिक्री के जरिए कुल 4,156.52 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। फ्लोर प्राइस और कैप प्राइस इक्विटी शेयरों की फेस वैल्यू का क्रमशः 220 गुना और 232.50 गुना है। ब्रेनबीज सॉल्यूशंस IPO लॉट साइज 32 इक्विटी शेयर और उसके बाद 32 इक्विटी शेयरों के गुणकों में है। बता दें कि फर्स्टक्राई आईपीओ में रतन टाटा कंपनी में अपने सभी 77,900 शेयर बेचेंगे। टाटा ने 84.72 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर तरजीही शेयरों में 0.02% खरीदा था, जो लगभग 66 लाख रुपये के निवेश के बराबर था। कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, मॉर्गन स्टेनली इंडिया कंपनी, बोफा सिक्योरिटीज इंडिया, जेएम फाइनेंशियल और एवेंडस कैपिटल ब्रेनबीज सॉल्यूशंस आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं, जबकि लिंक इनटाइम इंडिया इश्यू के लिए रजिस्ट्रार है। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 13 अगस्त को बीएसई और एनएसई दोनों पर होंगी।

कंपनी का कारोबार

आपको बता दें कि ब्रेनबीज सॉल्यूशंस 12 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए आवश्यक सभी चीजें प्रोवाइड कराता है। इसमें कपड़े, जूते, बेबी गियर, नर्सरी, डायपर, खिलौने और पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स शामिल हैं। कंपनी के पास अलग-अलग कैटेगरीज के मल्टीचैनल प्लेटफॉर्म पर 7,500 से अधिक ब्रांडों के 1.5 मिलियन से अधिक SKU के साथ माताओं, शिशुओं और बच्चों के लिए एक व्यापक पेशकश है। 31 मार्च, 2024 को समाप्त वर्ष के लिए, ब्रेनबीज़ सॉल्यूशंस ने 6,575.08 करोड़ रुपये के रेवेन्यू के साथ 321.51 करोड़ का शुद्ध घाटा दर्ज किया। वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए फर्स्टक्राई पैरेंट का शुद्ध घाटा 5,731.28 करोड़ रुपये के राजस्व के साथ 486.06 करोड़ रुपये रहा। कंपनी आईपीओ से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल ‘बेबीहग’ ब्रांड के तहत नए आधुनिक स्टोर और भारत में एक गोदाम की स्थापना व अन्य कार्यों के लिए करेगी।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top