Uncategorized

पहले ही दिन रॉकेट बन गए सोलर कंपनी के शेयर, 115 रुपये से 230 रुपये पहुंचा शेयर का भाव

 

Trom Industries IPO: सोलर पावर बिजनेस से जुड़ी कंपनी ट्रॉम इंडस्ट्रीज ने पहले ही दिन शेयर बाजार में धमाल मचा दिया है। ट्रॉम इंडस्ट्रीज के शेयर 90 पर्सेंट के प्रीमियम के साथ 218.50 रुपये पर बाजार में लिस्ट हुए हैं। आईपीओ में कंपनी के शेयर का दाम 115 रुपये था। ट्रॉम इंडस्ट्रीज का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 25 जुलाई 2024 को खुला था और यह 29 जुलाई तक ओपन रहा। कंपनी के पब्लिक इश्यू का टोटल साइज 31.37 करोड़ रुपये का था। कंपनी का आईपीओ टोटल 459 गुना सब्सक्राइब हुआ था।

जबरदस्त लिस्टिंग के बाद लगा अपर सर्किट, पहले ही दिन पैसा डबल
90 पर्सेंट के फायदे के साथ लिस्टिंग के बाद ट्रॉम इंडस्ट्रीज के शेयर अपर सर्किट पर पहुंच गए हैं। कंपनी के शेयर 5 पर्सेंट के अपर सर्किट के साथ 229.40 रुपये पर जा पहुंचे हैं। आईपीओ में जिन इनवेस्टर्स को ट्रॉम इंडस्ट्रीज के शेयर अलॉट हुए हैं, उनका लगाया पैसा पहले ही दिन दोगुना हो गया है। 115 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले कंपनी के शेयर करीब 100 पर्सेंट चढ़ गए हैं।

कंपनी के आईपीओ पर लगा था 459 गुना दांव
ट्रॉम इंडस्ट्रीज (Trom Industries) का आईपीओ टोटल 459 गुना सब्सक्राइब हुआ था। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा 483.14 गुना सब्सक्राइब हुआ। वहीं, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) कैटेगरी में 751.90 गुना दांव लगा था। ट्रॉम इंडस्ट्रीज के आईपीओ में क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स का कोटा 197.07 गुना सब्सक्राइब हुआ था।

क्या करती है ट्रॉम इंडस्ट्रीज
ट्रॉम इंडस्ट्रीज (Trom Industries) की शुरुआत साल 2011 में हुई थी। यह एक सोलर ईपीसी (इंजीनियरिंग, प्रेक्योरमेंट एंड कंस्ट्रक्शन) कंपनी है। रेजिडेंशियल सोलर रूफटॉप सिस्टम, इंडस्ट्रियल सोलर पावर प्लांट्स, ग्राउंड-माउंटेड सोलर पावर प्लांट्स और सोलर स्ट्रीट लाइट्स में कंपनी को महारत हासिल है। IPO से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल ट्रॉम इंडस्ट्रीज, सोलर पावर प्लांट लगाने की कैपिटल एक्सपेंडिचर रिक्वॉयरमेंट्स की फंडिंग, वर्किंग कैपिटल रिक्वॉयरमेंट्स और जनरल कॉरपोरेट पर्पज में करेगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top