Uncategorized

अडानी की इस कंपनी के शेयर पर टूटे निवेशक, QIP को मिला है तगड़ा रेस्पॉन्स

 

Adani Energy Solutions share: गौतम अडानी समूह की कंपनी अडानी एनर्जी के शेयरों में गुरुवार को तूफानी तेजी देखने को मिली। सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यह शेयर 18% से ज्यादा उछलकर 1347.90 रुपये तक जा पहुंचा। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। वहीं, कारोबार के अंत में शेयर 12.04% बढ़कर 1274.55 रुपये पर पहुंच गया है। बता दें कि शेयर के 52 हफ्ते का लो 686.90 रुपये है। अक्टूबर 2023 में शेयर इस भाव पर था।

छह गुना सब्सक्रिप्शन

अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस के पात्र संस्थागत नियोजन (क्यूआईपी) को जबरदस्त रेस्पॉन्स मिला है। अडानी एनर्जी शेयर बिक्री को छह गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। कुल एक अरब डॉलर (8340 करोड़ रुपये) के इश्यू को छह गुना यानी 50,000 करोड़ रुपये से अधिक का सब्सक्रिप्शन मिला है। समूह में निवेश करने वालों में धनाढ़्य निवेशक स्टेनली ड्रकेनमिलर के परिवारिक कार्यालय के नेतृत्व वाली निवेश कंपनियां शामिल हैं।

दिग्गज निवेशकों का दांव

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मामले से जुड़े सूत्रों ने बताया कि डुक्सेन फैमिली ऑफिस और अमेरिका के ही ड्रिहौस कैपिटल मैनेजमेंट और जेनिसन एसोसिएट्स – ने अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस के पात्र संस्थागत नियोजन (क्यूआईपी) में निवेश किया है। कुल एक अरब अमेरिकी डॉलर के इश्यू में 120 से अधिक निवेशकों ने शेयर खरीद के लिए निवेश किया है। कंपनी बिजली ट्रांसमिशन, वितरण और स्मार्ट मीटर कारोबार से जुड़ी है।

सूत्रों ने कहा कि इस इश्यू के जरिये लॉन्ग टर्म निवेशकों डुक्सेन फैमिली ऑफिस, ड्रिहौस कैपिटल मैनेजमेंट और जेनिसन एसोसिएट्स जैसे चर्चित निवेशकों ने निवेश के जरिये कंपनी में शेयर की मांग की है। ये निवेशक केवल बेहतर संचालन वाली कंपनियों में निवेश करने के लिए जाने जाते हैं। साथ ही लंबे समय तक निवेश करते हैं। बता दें कि पिछले साल हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद यह क्यूआईपी समूह का पहला सार्वजनिक निर्गम है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top