Company

Zee Entertainment Q1 results: मुनाफे में लौटी कंपनी, 118 करोड़ रुपये रहा नेट प्रॉफिट

Zee Entertainment Results: जून तिमाही में मीडिया फर्म ज़ी एंटरटेनमेंट का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट 118 करोड़ रुपये रहा। पिछले साल इसी तिमाही में कंपनी को 53 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही में कंपनी की कंसॉलिडेटेड इनकम 7.6 पर्सेंट बढ़कर 2,150 करोड़ रुपये हो गई, जबकि पिछले साल की इसी अवधि में कंपनी की कुल इनकम 1,998 करोड़ रुपये थी। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में 31 जुलाई को कंपनी का शेयर 2.42 पर्सेंट की बढ़त के साथ 148.67 रुपये पर बंद हुआ।

ज़ी का कहना है कि संबंधित तिमाही में विज्ञापन को लेकर माहौल थोड़ा सा सुस्त रहा, लेकिन सब्सक्रिप्शन रेवेन्यू, मूवी रिलीज और सिंडिकेशन रेवेन्यू में बेहतरी से कंपनी को बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिली।

कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में बताया, ‘ पहली तिमाही में बेहतर शुरुआत हुई है और मार्जिन में अच्छी बढ़त देखने को मिली है। हमें उम्मीद है कि बाकी साल के दौरान भी मार्जिन में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी रहेगा। बहरहाल, मार्जिन में सुधार का मामला वित्त वर्ष 2025 की दूसरी छमाही में ऐड रेवेन्यू पर निर्भर करेगा। वित्त वर्ष 2025 में कंपनी का मार्जिन वित्त वर्ष 2024 के मुकाबले बेहतर रहने की उम्मीद है।’

ब्रोकरेज फर्म एमके (Emkay) ने जून 2024 तिमाही में ज़ी का प्रॉफिट (टैक्स के बाद) 101.8 करोड़ रुपये रहने का अनुमान जताया था। साथ ही, ऐड रेवेन्यू में 2 पर्सेंट की मामूली बढ़ोतरी की संभावना जताई थी। ब्रोकरेज फर्म ने क्रिकेट आयोजनों और आम चुनाव की तरफ विज्ञापन खर्च का रुख होने की वजह से यह अनुमान पेश किया था।

एमके के रिसर्च एनालिस्ट पुलकित चावला ने अपनी प्रीव्यू रिपोर्ट में कहा था, ‘विज्ञापन खर्च में गिरावट का असर ज़ी की परफॉर्मेंस पर देखने को मिल सकता है। सब्सक्रिप्शन रेवेन्यू में ग्रोथ लगातार जारी रहने की संभावना है।’ बहरहाल, जून 2024 तिमाही के दौरान ज़ी का ऐड रेवेन्यू 3 पर्सेंट की गिरावट के साथ 911 करोड़ रुरये रहा, जबकि पिछले साल की इसी अवधि में कंपनी का ऐड रेवन्यू 940.91 करोड़ रुपये था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top