Markets

Stocks on Broker’s Radar: गेल, नवीन फ्लोरीन और टाटा कंज्यूमर पर आज ब्रोकरेज फर्मों ने लगाया दांव, जानें टारगेट प्राइस

Stocks on Broker’s Radar: गेल (GAIL) का Q1 में मुनाफा सालाना आधार पर 1412 करोड़ रुपये से बढ़कर 2724 करोड़ रुपये रहा। कंपनी की आय 32212 करोड़ रुपये से बढ़कर 33673 करोड़ रुपये रही। नतीजों से उत्साहित होकर सिटी ने इस पर खरीदारी की राय दी है। वहीं नवीन फ्लोरीन (NAVIN FLUORINE) का मुनाफा सालाना आधार पर 62 करोड़ रुपये से घटकर 51.2 करोड़ रुपये हो गया। हालांकि Q1 में आय 491.2 करोड़ रुपये से बढ़कर 523.7 करोड़ रुपये रही। इस स्टॉक पर ब्रोकरेज ने बुलिश नजरिया अपनाया है। इसके साथ ही टाटा कंज्यूमर भी ब्रोकरेज फर्म के रडार पर है। जानते हैं ब्रोकरेज ने किस स्टॉक पर कितना दिया टारगेट प्राइस-

CITI ON TATA CONUMER PRODUCTS

सिटी ने टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स पर खरीदारी की राय दी है। इसका टारगेट 1284 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी के पहली तिमाही के नतीजे मिले-जुले रहे। भारत पेय पदार्थ व्यवसाय का प्रदर्शन थोड़ा निराशाजनक रहा। मैनेजमेंट ने कहा कि चाय + नॉरिश्को ((Tea + Nourishco)) कैटेगरी का व्यवसाय भीषण गर्मी, कमजोर OOH खपत से प्रभावित रहा। कंपनी की मजबूत मार्जिन विस्तार के साथ अंतर्राष्ट्रीय व्यापार वृद्धि सालाना 10% रह सकती है। संभावित निकट अवधि मार्जिन प्रतिकूलता दिख सकती है लेकिन लॉन्ग टर्म में ग्रोथ के अवसर पॉजिटिव नजर आ रहे हैं।

सिटी ने गेल पर खरीदारी की राय दी है। इसका टारगेट 250 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी ने Q1 नतीजे मजबूत रहे हैं। इसमें EBITDA अनुमान से 33% ज्यादा रहा है। गैस ट्रांसमिशन और गैस ट्रेडिंग सेगमेंट में उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन से कंपनी के नतीजे अच्छे रहे हैं। हालांकि पेट्रोकेम और एलपीजी का प्रदर्शन उम्मीद से कमजोर रहा है। कंपनी की शुद्ध आय 270 करोड़ रही जिसमें सालाना आधार पर 93% की बढ़त और तिमाही दर तिमाही 25% अधिक रही

सिटी ने नवीन फ्लोरीन पर खरीदारी की राय दी है। इसका टारगेट 4350 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी का Q1 में EBITDA साल-दर-साल 12% कम रहा जबकि तिमाही आधार पर करीब 9% नीचे रहा। एग्रोकेमिकल निर्यात में देखी गई कमजोरी फार्मा सीडीएमओ में उच्च बिक्री से आंशिक रूप से ऑफसेट हुई। मैनेजमेंट को वित्त वर्ष 2025 तक इसमें सुधार होने की उम्मीद है। एग्रो केमिकल्स में न्यू सप्लाई एग्रीमेंट से सुधार की उम्मीद है। दाहेज में एग्रो स्पेशलिटी प्लांट के चालू होने से सुधार की उम्मीद बढ़ी है।

(डिस्क्लेमरः  दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं।  यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top