Markets

Dixon Tech Shares: डिक्सन टेक के शेयर, तिमाही नतीजे के बाद ब्रोकरेज ने दी सलाह

Dixon Tech Share Price: कॉन्ट्रैक्ट पर टीवी, वॉशिंग मशीन, स्मार्टफोन, एलईडी बल्ब और सीसीटीवी सिक्योरिटी सिस्टम इत्यादि बनाने वाली डिक्सन टेक के शेयर आज रॉकेट बन गए। इंट्रा-डे में इसके शेयर 6 फीसदी उछल गए और एक बार फिर 12 हजार रुपये के पार पहुंच गए। हालांकि ब्रोकरेज फर्म सीएलएसए ने इसके कारोबारी नतीजों को देखते हुए इसकी रेटिंग में कटौती कर दी है। कंपनी ने मंगलवार को चालू वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही अप्रैल-जून 2024 के नतीजे जारी किए थे। आज इसके शेयर BSE पर 6.13 फीसदी उछलकर 12,699.90 रुपये पर पहुंच गए। मुनाफावसूली के चलते भाव थोड़े नरम पड़े और फिलहाल यह 1.74 फीसदी की बढ़त के साथ 12174.45 रुपये पर है।

Dixon Tech में निवेश का क्या है टारगेट प्राइस?

गोल्डमैन सैक्स ने इसकी सेल रेटिंग में कोई बदलाव नहीं किया है लेकिन टारगेट प्राइस अब 6740 रुपये है। ब्रोकरेज का कहना है कि इसका मोबाइल फोन का बिजनेस शानदार है लेकिन बाकी सेगमेंट्स में सुस्ती है। मैनेजमेंट ने हायर वैल्यू एडीशन और मोबाइल फोन में कैपेबिलिटी बिल्डिंग की बात कही है जो ब्रोकरेज को पॉजिटिव दिख रहा है लेकिन ब्रोकरेज का कहना है कि कम ग्रॉस मार्जिन और ऑपरेटिंग कैश फ्लो में कमी पर नजर रहेगी।

 

बाकी ब्रोकरेज फर्मों की क्या है राय?

डिक्सन टेक को कवर करने वाले 29 एनालिस्ट्स में से 14 ने इसे खरीदारी, 5 ने होल्ड और 10 ने सेल रेटिंग दी है। ब्रोकरेज फर्म सीएलएसए ने डिक्सन टेक की रेटिंग को आउटपरफॉर्म से घटाकर होल्ड कर दिया है। हालांकि टारगेट प्राइस 9 हजार रुपये से बढ़ाकर 11,400 रुपये कर दिया है। टारगेट प्राइस में बढ़ोतरी के बावजूद यह मौजूदा लेवल से डाउनसाइड है। ब्रोकरेज का अनुमान है कि डिक्सन की ग्रोथ आगे भी जारी रहेगी। जून 2024 तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू सालाना आधार पर डबल हो गया।

सीएलएसए को यह भी उम्मीद है कि नियर टर्म में मोबाइल फोन इसकी ग्रोथ के मुख्य आधार बने रहेंगे क्योंकि मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट बढ़ रहे हैं और नए ग्राहक जुड़ रहे हैं। इसके अलावा आईटी हार्डवेयर, मोबाइल कंपोनेंट्स और इंडस्ट्रियल इलेक्ट्रॉनिक्स मैनुफैक्चरिंग सर्विसेज (EMS) सेगमेंट्स में एंट्री से मीडियम टर्म में ग्रोथ को मजबूत सपोर्ट मिल सकता है। इसके बावजूद सीएलएसए ने इसकी रेटिंग में कटौती की है।

 

डिस्क्लेमर: दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को  सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top