Markets

जल्द 6,000 करोड़ रुपये का QIP लॉन्च कर सकती है अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस, फ्लोर प्राइस के बारे में जानें

अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस की जल्द QIP लाने की योजना है। कंपनियां QIP (क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट) का इस्तेमाल घरेलू बाजार से रकम जुटाने के लिए करती हैं। QIP के लिए मार्केट रेग्युलेटर यानी SEBI से अनुमति की जरूरत नहीं होती है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में 30 जुलाई को कंपनी का शेयर 6.93 पर्सेंट की बढ़त के साथ 1,124.90 रुपये के ऊपर पहुंच गया।

QIP के लिए कंपनी नियमों के मुताबिक शेयर का भाव तय करती है। QIP का भाव शेयर के 2 हफ्ते के औसत भाव से कम नहीं हो सकता।  सालभर में शेयर तकरीबन 40 पर्सेंट बढ़ा है।

कंपनी 6,000 करोड़ रुपये का QIP लॉन्च कर सकती है। QIP की डिमांड 3 गुना तक पहुंच गई है। डील के लिए GQG, ADIA संभावित इन्वेस्टर्स हैं। कतर और अमेरिका के फंड संभावित इनवेस्टर्स भी हैं। इस पूरे मामले पर अदाणी ग्रुप को भेजी गई ई-मेल का कोई नहीं मिला।

किस भाव पर आएगा QIP

क्यूआईपी डील के लिए फ्लोर प्राइस 1025 रुपये प्रति शेयर हो सकता है। डील के लिए ICICI सिक्योरिटीज, SBI कैप संभावित बैंकर्स हो सकते है। इसके अलावा, नोमुरा ( Nomura) इसके लिए नियुक्त किया जा सकता है। खबर के बाद शेयर में तेजी देखने को मिली।

कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 74.94 पर्सेंट है। हालांकि, इसमें गिरवी शेयर की हिस्सेदारी 2.28 पर्सेंट है। यह मार्च तिमाही के मुकाबले जून तिमाही में बढ़ी है। मार्च तिमाही में हिस्सेदारी 73.22 पर्सेंट थी, जो जून तिमाही में बढ़कर 74.94 पर्सेंट हो गई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top