Uncategorized

IPO की धमाकेदार लिस्टिंग, पहले दिन ही निवेशकों का पैसा लगभग डबल, कीमत 100 रुपये से कम

 

VL Infraprojects Share price: वीएल इंफ्राप्रोजेक्ट्स लिमिटेड की शेयर बाजार में धमाकेदार आगाज हुआ है। कंपनी के शेयर 90 प्रतिशत के प्रीमिमय के साथ 79.80 रुपये पर लिस्ट हुए हैं। जबकि इस आईपीओ का प्राइस बैंड महज 42 रुपये प्रति शेयर था। बता दें, कंपनी ग्रे मार्केट में शानदार प्रदर्शन कर रही थी। तभी से लग रहा था कि आईपीओ की लिस्टिंग शानदार हो सकती है। ग्रे मार्केट में यह आईपीओ 60 रुपये के प्रीमियम पर लिस्ट हुआ था।

लिस्टिंग के बाद भी शेयरों की डिमांड हाई

आईपीओ पर दांव लगाने वाले निवेशकों के लिए अच्छी बात यह है कि शानदार लिस्टिंग के बाद भी शेयर डिमांड में है। इसी वजह से कंपनी के शेयरों में कुछ ही देर के बाद 5 प्रतिशत का अपर सर्किट लग गया। अपर सर्किट लगने के बाद कंपनी के शेयरों का भाव 83.75 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है।

आईपीओ को मिला था शानदार रिस्पॉन्स

आईपीओ पूरी तरह से फ्रेश इक्विटी की बिक्री पर निर्भर है। आईपीओ के जरिए कंपनी ने 44.10 लाख शेयर जारी किए हैं। रिटेल निवेशकों और एनआईआई की तरफ से मिले मजबूत रिस्पॉन्स की वजह से यह आईपीओ 600 गुना से अधिक सब्सक्राइब किया गया था।

कंपनी के पास करोड़ों रुपये के काम

बीते कुछ सालों के दौरान वीएल इंफ्राप्रोजेक्ट्स ने 30 प्रोजेक्ट्स को पूरा किया है। जिसकी वैल्यू 104.86 करोड़ रुपये थी। 13 जुलाई 2024 तक कंपनी 15 अलग-अलग प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही थी। जिसकी कीमत 338.80 करोड़ रुपये है।

कंपनी की आर्थिक स्थिति कैसी है?

कंपनी की आर्थिक स्थिति की बात करें तो पिछले वित्त वर्ष के दौरान कुल रेवन्यू 114 करोड़ रुपये का रहा था। जबकि इस दौरान कंपनी ने 6.14 करोड़ रुपये का प्रॉफिट बनाया था।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर पढ़ें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top