Uncategorized

10 हिस्सों में बंटने जा रहा यह शेयर, 5 अगस्त है अहम दिन, ₹20 था भाव अब 1300% चढ़ गया शेयर

 

Stock Split: नैनोकैप कंपनी आयुष वेलनेस लिमिटेड (जिसे पहले आयुष फूड एंड हर्ब्स के नाम से जाना जाता था) के शेयर इस सप्ताह फोकस में हैं। Aayush Wellness Ltd के शेयर आज 2% से अधिक चढ़कर 289 रुपये पर पहुंच गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे स्टॉक स्प्लिट है। दरअसल, यह शेयर 5 अगस्त को 10:1 के रेशियो में स्टॉक स्प्लिट के लिए एक्स-डेट पर कारोबार करने को तैयार है। बता दें कि कंपनी कई देशों, विशेषकर पश्चिम अफ्रीका के कुछ हिस्सों में चावल के निर्यातक के रूप में काम करती है। 30 जुलाई तक कंपनी का मार्केट कैप 94.11 करोड़ रुपये है।

आयुष वेलनेस स्टॉक स्प्लिट

आयुष वेलनेस ने 19 जून को 10:1 के अनुपात में स्टॉक स्प्लिट की घोषणा की थी। आयुष वेलनेस ने अपने स्टॉक विभाजन के लिए रिकॉर्ड तिथि सोमवार, 5 अगस्त निर्धारित की है। कंपनी ने अपनी फाइलिंग में कहा, “हम एक्सचेंज को सूचित करते हैं कि निदेशक मंडल ने कंपनी के इक्विटी शेयरों के उपविभाजन/विभाजन के लिए शेयरधारकों की पात्रता सुनिश्चित करने के लिए सोमवार, 05 अगस्त, 2024 को रिकॉर्ड तिथि के रूप में माना और तय किया है।”

आयुष वेलनेस शेयर प्राइस

आयुष वेलनेस के शेयर 289.80 रुपये पर कारोबार कर रहे थे, जो पिछले बंद के मुकाबले 1.68 प्रतिशत अधिक था। बीएसई एनालिटिक्स के मुताबिक, पिछले एक हफ्ते में इसके शेयरों में 9 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है। पिछले तीन और छह महीनों में, स्टॉक ने 12.76 प्रतिशत और भारी 256 प्रतिशत का रिटर्न दिया। साल-दर-साल आधार पर, खाद्य पैकेजिंग स्टॉक ने 440 प्रतिशत रिटर्न उत्पन्न किया। एक साल में इसमें 990 प्रतिशत की तगड़ी तेजी देखी गई है और दो सालों में 1345 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। सालभर पहले इस शेयर की कीमत 26 रुपये थी और दो साल पहले शेयर की कीमत 20 रुपये थी। बता दें कि आयुष वेलनेस के शेयर बीएसई पर एक्सटी समूह का हिस्सा हैं, जिसका अर्थ है कि यह केवल बीएसई पर कारोबार करता है। एक्सटी ग्रुप में वे सभी स्टॉक शामिल हैं जो केवल बीएसई पर सूचीबद्ध हैं और ट्रेड-टू-ट्रेड आधार पर तय किए जाते हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top