Uncategorized

ड्रोन बनाने वाली कंपनी के शेयर 13% लुढ़के, तिमाही नतीजों ने बिगाड़ा खेल

 

ideaForge Technologies Ltd Share price: आइडियाफोर्ज टेक्नोलॉजी लिमिटेड के शेयरों की कीमतों में आज भारी गिरावट देखने को मिली है। निवेशकों की तरफ से शेयरों की बिक्री जून तिमाही के नतीजों के बाद देखने के बाद मिली है। ड्रोन बनाने वाली इस कंपनी के शेयर 11 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ बंद हुआ था।

कंपनी के नेट प्रॉफिट में 90 प्रतिशत की गिरावट

आइडियाफोर्ज टेक्नोलॉजी लिमिटेड के नेट प्रॉफिट में 90 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली थी। कंपनी का नेट प्रॉफिट जून तिमाही के दौरान 2 करोड़ रुपये रहा है। जबकि एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 19 करोड़ रुपये रहा था। कंपनी के रेवन्यू में भी गिरावट देखने को मिली है। अप्रैल से जून तिमाही के दौरान कंपनी का रेवन्यू 86 करोड़ रुपये रहा था। सालाना आधार पर यह 11 प्रतिशत कम है। कंपनी के ग्रॉस मार्जिन 56 प्रतिशत से घटकर 33 प्रतिशत हो गया।

कंपनी के ऑर्डर बुक में भारी कमी

आइडियाफोर्ज टेक्नोलॉजी लिमिटेड का EBITDA 88 प्रतिशत लुढ़क कर 3 करोड़ रुपये रहा है। बता दें, कंपनी का ऑर्डर बुक भी छोटा हुआ है। जून तिमाही में कंपनी के पास 54.20 करोड़ रुपये का ऑर्डर बुक रहा है। जबकि पिछले साल इसी दौरान कंपनी का ऑर्डर बुक 125 करोड़ रुपये का था।

कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट

एनएसई में कंपनी के शेयर 13 प्रतिशत की गिरावट के साथ 740 रुपये पर खुला था। लेकिन कंपनी के शेयर 11.44 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ 760 रुपये पर बंद हुआ था। बता दें, कंपनी का 52 वीक हाई 1,169.40 रुपये और 52 वीक लो लेवल 618.80 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 3266.93 करोड़ रुपये का है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top