Uncategorized

OLA Electric IPO का प्राइस बैंड 72 से 76 रुपये हुआ तय, 1 अगस्त को होगा ओपन, GMP में इजाफा

 

OLA Electric IPO: चर्चित ई-स्कूटर बनाने वाली कंपनी ओला इलेक्ट्रिक का आईपीओ खुलने जा रहा है। ओला इलेक्ट्रिक ने आईपीओ के लिए 72 रुपये से 76 रुपये प्राइस बैंड तय किया है। सोमवार को कंपनी ने इस प्राइस बैंड की जानकारी देने के लिए बकायदा एक विज्ञापन जारी किया है। ओला इलेक्ट्रिक इस साल का सबसे बड़ा आईपीओ होगा। बता दें, कंपनी में सॉफ्ट बैंक ने भी पैसा लगाया है। आइए ग्रे मार्केट सहित अन्य डीटेल्स जान लेते हैं –

कर्मचारियों को मिलेगी हर शेयर पर छूट

सोमवार को फाइनेंशियल एक्सप्रेस में जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 72 रुपये से 76 रुपये प्रति शेयर रहेगा। कंपनी अपने कर्मचारियों को एक शेयर पर 7 रुपये की छूट दे रही है। बता दें, इंडियन इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली पहली कोई कंपनी अपना आईपीओ ला रही है। इस आईपीओ का साइज 740 मिलियन डॉलर का हो सकता है।

ओला इलेक्ट्रिक आईपीओ रिटेल निवेशकों के लिए 2 अगस्त से 6 अगस्त तक खुला रहेगा। वहीं, एंकर निवेशक (बड़े निवेशक) 1 अगस्त को आईपीओ पर दांव लगा पाएंगे।

नोमुरा सहित कई बड़े निवेशक लगा सकते हैं दांव

रॉयटर्स की रिपोर्ट्स के अनुसार ओला इलेक्ट्रिक के आईपीओ पर Fidelity, Nomura और Norges Bank दांव लगा सकते हैं। कंपनी नए शेयर जारी करके 660 मिलिनय डॉलर जुटाने का प्रयास करेगी। कंपनी के संस्थापक भावेश अग्रवाल भी करीब 80 मिलियन डॉलर की हिस्सेदारी घटाएंगे।

कंपनी की तरफ से जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार आईपीओ का 10 प्रतिशत हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित होगा।

ग्रे मार्केट में कंपनी की स्थिति बेहतर

इंवेस्टर्स गेन की रिपोर्ट के अनुसार ओला इलेक्ट्रिक आईपीओ का प्रदर्शन ग्रे मार्केट में बेहतर होता जा रहा है। कंपनी का आईपीओ आज 15 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। जबकि 27 जुलाई को यह 14 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा था।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top