Company Results

Adani Wilmar को जून तिमाही में ₹323 करोड़ का मुनाफा, घाटे से बाहर आई कंपनी, शेयरों में लग गया पंख

Adani Wilmar Q1 Results: अदाणी ग्रुप की कंपनी अदाणी विल्मर ने सोमवार 29 जुलाई को मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही के नतीजे जारी किए। कंपनी ने बताया कि जून तिमाही में उसे 323 करोड़ रुपये का स्टैंडअलोन शुद्ध मुनाफा हुआ, जबकि पिछले साल इसी तिमाही में कंपनी 38.44 करोड़ रुपये के घाटे में रही थी। वहीं कंपनी का रेवेन्यू इस दौरान बढ़कर 13,750.04 करोड़ रुपये रहा, जो एक साल पहले इसी तिमाही में 12,378.83 करोड़ रुपये था। बता दें कि अदाणी विल्मर, अदाणी एंटरप्राइजेज और विल्मर इंटरनेशनल की ज्वाइंट वेंचर कंपनी है। यह एडिबयल ऑयल और पैकेज्ड फूड के कारोबार में है।

अदाणी विल्मर ने बताया कि जून तिमाही में उसका ऑपरेटिंग प्रॉफिट (EBITDA) सालाना आधार पर 375 फीसदी बढ़कर 619 करोड़ रुपये रहा। यह किसी एक तिमाही में कंपनी का अबतक का सबसे अधिक ऑपरेटिंग प्रॉफिट है। कंपनी ने कहा कि जून तिमाही के दौरान एडिबल ऑयल की कीमतें स्थिर रहीं, जिससे उसे अपना प्रॉफिट बढ़ाने में मदद मिली।

कंपनी के एडिबल ऑयल सेगमेंट की वॉल्यूम ग्रोथ 12 फीसदी रही और इसने जून तिमाही के दौरा्न 10 लाख मीट्रिक टन के आंकड़े को पार कर लिया। वहीं फूड एंड FMCG कैटेगरी की बिक्री जून तिमाही में 1,500 फीसदी रही और वॉल्यूम ग्रोथ 42 फीसदी रही।

 

अदाणी विल्मर के मजबूत तिमाही नतीजों पर टिप्पणी करते हुए अदाणी विल्मर के एमडी और सीईओ अंग्शु मलिक ने कहा, “एडिबल ऑयल की कीमतों में स्थिरता हमारे बिजनेस के लिए अच्छी बात है, जिससे हमें पिछली तीन तिमाहियों में मजबूत मुनाफा हासिल करने में मदद मिली है। जून तिमाही में हमने 619 करोड़ रुपये का अपना अब तक का सबसे अधिक EBITDA हासिल किया, जो कि साल दर साल 375% की ग्रोथ है। वहीं हमारा मुनाफा 313 करोड़ रुपये रहा।”

उन्होंने कहा हमारे भरोसेमंद ब्रांड फॉर्च्यून के जरिए हम लगातार लोकल ब्रांड्स से अपनी मार्केट शेयर हासिल कर रहे हैं और इसके आगे भी जारी रहने की उम्मीद है। हमारे फूड प्रोडक्ट्स भी भारतीय घरों में जगह बना रहे हैं। हम अपने एडिबल ऑयल नेटवर्क के जरिए अपने फूड डिस्ट्रीब्यूशन को बढ़ाकर इस बड़ी मांग को पूरा करने की योजना बना रहे हैं।

जून तिमाही के शानदार नतीजों के बाद अदाणी विल्मर का शेयर एक झटके में 7 फीसदी से ऊपर उछल गया। दोपहर 1.30 बजे के करीब, कंपनी के शेयर 6.75 फीसदी की तेजी के साथ 347.65 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। हालांकि इस तेजी के बावजूद अदाणी विल्मर के शेयरों में इस साल अबतक 5 फीसदी की गिरावट आई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top