Uncategorized

₹33 के शेयर पर फिदा हैं विदेशी निवेशक, रॉकेट की तरह बढ़ रहा भाव, आपका है दांव?

 

Small-cap stock: सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को शेयर बाजार ने एक बार फिर ऐतिहासिक बढ़त देखी। इस माहौल के बीच टेक्सटाइल सेक्टर से जुड़ी कंपनी- विशाल फैब्रिक्स लिमिटेड के शेयर (Vishal Fabrics share) में भी तूफानी तेजी आई। इस तेजी की वजह से शेयर 52 हफ्ते के हाई के करीब पहुंच गया है।

शेयर का हाल

एक साल की अवधि में बीएसई इंडेक्स पर विशाल फैब्रिक्स लिमिटेड के शेयर की कीमत ₹16.67 से बढ़कर ₹33 प्रति शेयर पर पहुंच गई। यह लगभग 90 प्रतिशत के रिटर्न को दिखाता है। इसी के साथ विशाल फैब्रिक्स के शेयर अपने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर ₹34.75 के करीब पहुंच गया। 16 जुलाई 2024 को शेयर ने इस लेवल टच किया। 18 अगस्त 2023 को शेयर 14.28 रुपये पर था, जो 52 सप्ताह का निचला स्तर है।

बता दें कि हाल ही में स्मॉल-कैप कंपनी ने प्रेफेंशियल बेस पर इश्यू जारी करके ₹153 करोड़ का फंड जुटाने की घोषणा की थी। इसका इश्यू प्राइस ₹30.60 प्रति शेयर तय किया गया है। विशाल फैब्रिक्स ने भारतीय स्टॉक मार्केट एक्सचेंज को ₹153 करोड़ के फंडरेजिंग के बारे में जानकारी दी है।

विदेशी निवेशक का दांव

बता दें कि मॉरीशस स्थित एजी डायनेमिक फंड्स को 50 लाख कंपनी शेयर आवंटित किए गए हैं, जिसका अर्थ है कि एफआईआई (विदेशी संस्थागत निवेशक) ने ₹15.30 करोड़ का निवेश किया है, जो टारगेटेड फंड का लगभग 10 प्रतिशत है। इसके अलावा सिल्वर स्टैलियन लिमिटेड, विकासा इंडिया ईआईएफ आई फंड, नॉर्थ स्टार अपॉर्चुनिटीज फंड वीसीसीबुल वैल्यू इनकॉर्पोरेटेड वीसीसी सब-फंड, और एमिनेंस ग्लोबल फंड पीसीसी- यूबिलिया कैपिटल पार्टनर्स फंड भी निवेशक हैं।

सिल्वर स्टैलियन लिमिटेड को 1.50 करोड़ कंपनी शेयर आवंटित किए गए हैं। विकासा इंडिया ईआईएफ आई फंड को एक करोड़ कंपनी शेयर आवंटित किए गए हैं। नॉर्थ स्टार अपॉर्चुनिटीज फंड वीसीसी बुल वैल्यू इनकॉर्पोरेटेड वीसीसी सब-फंड को 75 लाख कंपनी शेयर आवंटित किए गए हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top