Uncategorized

₹16 के शेयर को खरीदने की मची लूट, 12% तक चढ़ गया भाव, विदेश से मिला बड़ा ऑर्डर

 

Penny Stock: स्मॉल-कैप स्टॉक रेमेडियम लाइफकेयर शेयर की कीमत (Remedium Lifecare Ltd) में आज सोमवार को कारोबार के दौरान मजबूत खरीदारी देखी गई। कंपनी के शेयर आज 12% तक चढ़ गए और ₹16 के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ा विदेशी ऑर्डर है। दरअसल, ₹588 करोड़ की मार्केट कैप वाली स्मॉल-कैप कंपनी ने आज ₹25 मिलियन तक के विदेशी ऑर्डर जीतने की घोषणा की है। इसके बाद से ही रेमेडियम लाइफकेयर के शेयरों में खरीदारी हो रही है।

क्या है डिटेल

बता दें कि रेमेडियम लाइफकेयर लिमिटेड ने ऑर्डर बुक के बारे में भारतीय शेयर बाजार एक्सचेंजों को सूचित करते हुए कहा, “हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि रेमेडियम लाइफकेयर लिमिटेड ने भारत में लिथियम कार्बोनेट के निर्माण के लिए प्रौद्योगिकी हासिल करने के लिए 29 जुलाई, 2024 से प्रभावी एंजेल पार्टनर्स, लिमिटेड, यूके के साथ एक रणनीतिक समझौता किया है। हमने अल्फा केमिकल्स एंड सॉल्वैंट्स लिमिटेड, तुर्की के साथ एक वार्षिक आपूर्ति समझौते पर हस्ताक्षर किए। तकनीकी-ग्रेड लिथियम कार्बोनेट की सप्लाई जनवरी-मार्च 2025 तिमाही में शुरू होगी। CY 2025 के लिए सप्लाई की वैल्यू 20-25 मिलियन अमेरिकी डॉलर है। इलेक्ट्रिक वाहनों और पोर्टेबल इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए, तकनीकी-ग्रेड लिथियम कार्बोनेट का उपयोग लिथियम-आयन बैटरी में किया जाता है।

कंपनी के शेयर

जुलाई 2024 की शुरुआत में स्मॉल-कैप स्टॉक फोकस में था। दरअसल, स्टॉक ने 5 जुलाई 2024 को एक्स-बोनस ट्रेड किया था। स्मॉल-कैप कंपनी ने पात्र शेयरधारकों को 3:1 अनुपात में बोनस शेयर जारी करने की घोषणा की थी। यानी हर एक पर कंपनी के 3 शेयर दिए गए थे। इससे पहले Remedium Lifecare शेयरों ने 23 फरवरी 2024 को एक्स-स्प्लिट ट्रेड किया था। स्मॉल-कैप कंपनी ने 1: 5 अनुपात में स्टॉक स्प्लिट घोषित किया था। इसलिए, उन लोगों के लिए जिनके पास 2024 की शुरुआत में रेमेडियम लाइफकेयर शेयर थे और अभी भी इस स्मॉल-कैप स्टॉक में निवेशित हैं, उनकी इस स्टॉक में 20 गुना बढ़ गई है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top