Uncategorized

इस दिन Railway PSU करेगी बोनस और डिविडेंड का ऐलान, शेयर पर रखें नजर

 

Railway PSU: रेलवे पीएसयू राइट्स लिमिटेड (RITES Ltd) अगले हफ्ते अपने शेयरधारकों को डबल तोहफा दे सकती है. एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, रेलवे पीएसयू RITES अगले हफ्ते बोनस इश्यू (Bonus Issue) और अंतरिम डिविडेंड (Interim Dividend) का ऐलान कर सकती है. एक साल में शेयर 34 फीसदी चढ़ा है.

RITES: 31 जुलाई को बोर्ड बैठक

राइट्स लिमिटेड ने एक्सचेंजों को सूचित किया है कि वह बोनस शेयर (Bonus Share) जारी करने पर विचार करने के लिए बुधवार (31 जुलाई) को बोर्ड बैठक आयोजित करेगी. कंपनी अपने तिमाही नतीजे जारी करेगी. साथ ही वित्त वर्ष 2025 के पहले अंतरिम डिविडेंड पर विचार करेगी और मंजूरी मिलने पर इसकी घोषणा करेगी.

शेयरधारकों को ये शेयर बिना किसी अतिरिक्त लागत के जारी किए जाते हैं और इसलिए इन्हें फ्री शेयर भी कहा जाता है. बोनस शेयर (Bonus Share) के लिए केवल वे निवेशक पात्र होंगे जो एक्स-डेट से पहले शेयर खरीदेंगे. अगर कोई निवेशक एक्स-डेट पर या उसके बाद शेयर खरीदता है, तो वह बोनस शेयर पाने के लिए पात्र नहीं होगा.

RITES: 2 हफ्ते में 14% टूटा शेयर

रेलवे पीएसयू का शेयर 26 जुलाई को 1.25 फीसदी की गिरावट के साथ 667 के स्तर पर बंद हुआ. स्टॉक का 52 वीक हाई 826.15 और लो 432.65 है. स्टॉक पिछले 2 हफ्ते में 14 फीसदी टूट चुका है. साल 2024 में अब तक शेयर 33 फीसदी और बीते एक साल में 34 फीसदी उछला है. पिछले 2 साल में शेयर में 160 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top