Markets

Suzlon Energy का शेयर छू सकता है ₹73 का लेवल, इस ब्रोकरेज ने दी खरीदने की सलाह

Suzlon Energy Share Price: रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर की कंपनी सुजलॉन एनर्जी का शेयर आगे चलकर 73 रुपये को लेवल छू सकता है। यह शेयर के 26 जुलाई के भाव से 18 प्रतिशत ज्यादा है। यह उम्मीद जियो​जीत फाइनेंशियल सर्विसेज ने जताई है। ब्रोकरेज ने शेयर के लिए ‘बाय’ रेटिंग के साथ 73 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस दिया है। जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज की रिसर्च रिपोर्ट में कहा गया है कि ग्लोबल विंड एनर्जी काउंसिल (GWEC) को उम्मीद है कि FY32E तक भारत 122GW स्थापित पवन क्षमता तक पहुंच जाएगा। इसके अलावा, सरकार की योजना 2027 तक हर साल 10GW का एक्सक्लूसिव विंड टेंडर आयोजित करने की है।

यह सुजलॉन एनर्जी जैसे विंड ओरिजि​नल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर्स (WTG) के लिए एक अपसाइकिल का संकेत देता है। ब्रोकरेज को उम्मीद है कि सुजलॉन FY26E में 2.1GW विंड टर्बाइन जनरेटर (WTG) डिलीवर करेगी, जिसके परिणामस्वरूप 73% CAGR होगा। उच्च मार्जिन वाले O&M (ऑपरेशंस एंड मेंटीनेंस) सेगमेंट को लाभ होगा क्योंकि नए एडिशन अगले 2-3 सालों में सर्विस करने योग्य हो जाएंगे। वर्तमान में सुजलॉन के पास 3.31GW के ऐसे ऑर्डर हैं, जिन्हें एग्जीक्यूट किया जाना बाकी है इसकी बिक्री 53% CAGR से बढ़ने की उम्मीद है। इन फैक्टर्स के आधार पर और ब्रोकरेज, सुजलॉन एनर्जी के शेयर को लेकर बुलिश है और 73 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस दिया है।

Suzlon Energy का शेयर एक साल में 244% मजबूत

पिछले एक साल में कंपनी का शेयर 244 प्रतिशत से ज्यादा मजबूत हुआ है। 3 महीने में इसने करीब 50 प्रतिशत की तेजी देखी है। 26 जुलाई को सुजलॉन एनर्जी के शेयर हरे निशान में हैं। शेयर बीएसई पर बढ़त के साथ खुला और फिर दिन में 63 रुपये के हाई और 61 रुपये के लो तक गया। कारोबार खत्म होने पर शेयर 1 प्रतिशत की बढ़त के साथ 62 रुपये के लेवल पर बंद हुआ।

Q1 में मुनाफा हुआ तीन गुना

कंपनी में जून 2024 के आखिर तक प्रमोटर्स के पास 13.27 प्रतिशत और पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास 86.73 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। अप्रैल-जून 2024 तिमाही में सुजलॉन का शुद्ध लाभ लगभग तीन गुना होकर 302 करोड़ रुपये हो गया। इससे एक साल पहले समान तिमाही में शुद्ध लाभ 101 करोड़ रुपये रहा था। कंपनी की आमदनी भी जून 2024 तिमाही में बढ़कर 2,016 करोड़ रुपये हो गई, जो जून 2023 तिमाही में 1,348 करोड़ रुपये थी। कंपनी के पास 30 जून तक 1,197 करोड़ रुपये की शुद्ध नकदी मौजूद थी।

Disclaimer: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top