Uncategorized

Mankind Pharma को लेकर सामने आई बड़ी खबर, आज शेयरों में दिख सकती है बड़ी हलचल

Mankind Pharma Share: मैनकाइंड फार्मा के शेयरों में आज हलचल देखने को मिल सकती है। कंपनी को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार मैनकाइंड फार्मा बायोटेक कंपनी बीएसवी ग्रुप (BSV Group) (पहले इस कंपनी को भारत सीरम और वैक्सीन के नाम से जाना जाता था।) को पीई फर्म एडवेंट इटंरनेशनल से खरीद रहा है। मैनकाइंड फार्मा इसके लिए 13,630 रुपये खर्च करेगा। बता दें, बीएसवी ग्रुप महिलाओं को लेकर दवाएं बनाती है।

मैनकाइंड फार्मा बीएसवी ग्रुप को Advent से खरीद रहा है। 2019 में Advent ने 500 मिलियन डॉलर देख Orbimed Asia और Kotak PE से खरीदा था। बता दें, गुरुवार को मैनकाइंड फार्मा के शेयर 1.81 प्रतिशत की तेजी के साथ 2143.90 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था।

क्या मिल जाएगा कंपनी को?

इस डील के पूरा होने से मैनकाइंड फार्मा की स्थिति महिलाओं के स्वास्थ और प्रजनन से जुड़े इलाजों के मामले में स्थिति और बेहतर हो जाएगी। मैनकाइंड फार्मा को जहां एक तरफ विकसित R&D टेक प्लेटफॉर्म मिल जाएगा। तो वहीं दूसरी तरफ अन्य गंभीर बिमारियों के इलाज के लिए नई दवाएं बनाने को लेकर स्थिति बेहतर हो जाएगी।

मैनकाइंड फार्मा के इस अधिग्रहण के बाद उनकी गायनेकोलॉजिस्ट मार्केट में नंबर एक पोजीशन हो जाएगी। मौजूदा समय में गायनेकोलॉजिस्ट मार्केट में उनका मार्केट शेयर 7 प्रतिशत है। जबकि बीएसवी का मार्केट शेयर 6 प्रतिशत का है। बता दें, यूरोप का बीक्यूटी (BQT) अबु धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी के साथ बीएसवी ग्रुप को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई थी।

कितना बड़ा प्लेयर है बीएसवी ग्रुप?

मौजूदा समय में महिलाओं के प्रजनन और अन्य गंभीर बिमारियों के लिए दवाएं बनाती है। वित्त वर्ष 2024 के दौरान कंपनी को कुल रेवन्यू 1723 करोड़ रुपये था। जोकि सालाना आधार पर 20 प्रतिशत अधिक था। मौजूदा समय में बीएसवी ग्रुप फर्टिलिटी से लेकर प्रेगनेंसी के बाद तक की दवाएं बनाती है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top