Uncategorized

5 दिन से दनादन अपर सर्किट, रॉकेट सा भागा यह छोटकू शेयर, बजट में हुआ है बड़ा ऐलान

 

Jewellery Stock: पीसी ज्वैलर के शेयर रॉकेट की रफ्तार से भाग रहे हैं। पीसी ज्वैलर के शेयर शुक्रवार को 5 पर्सेंट की तेजी के साथ 85.83 रुपये पर पहुंच गए हैं। कंपनी के शेयर लगातार पांचवें दिन अपर सर्किट पर हैं। पीसी ज्वैलर के शेयरों में 5 दिन में 22 पर्सेंट से ज्यादा का उछाल आया है। वहीं, एक महीने में कंपनी के शेयर करीब 70 पर्सेंट चढ़ गए हैं। कंपनी के शेयरों ने शुक्रवार को 52 हफ्ते का अपना नया हाई बनाया है। पीसी ज्वैलर के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 25.45 रुपये है। बजट में गोल्ड और सिल्वर पर कस्टम ड्यूटी घटाए जाने के ऐलान से भी कंपनी के शेयरों को रफ्तार मिली है। बजट में गोल्ड और सिल्वर पर लगने वाली कस्टम ड्यूटी को 15 पर्सेंट से घटाकर 6 पर्सेंट किया गया है।

100 रुपये तक जा सकते हैं कंपनी के शेयर
पी सी ज्वैलर (PC Jeweller) के शेयरों में पिछले एक महीने में 70 पर्सेंट का उछाल आया है। मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि कंपनी के शेयरों में अभी और तेजी देखने को मिल सकती है। स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट्स ने पीसी ज्वैलर के शेयरहोल्डर्स को कंपनी के स्टॉक होल्ड करने की सलाह दी है, क्योंकि उनका कहना है कि निकट भविष्य में पीसी ज्वैलर के शेयर 100 रुपये तक पहुंच सकते हैं। पीसी ज्वैलर के शेयरों में इस साल अब तक 70 पर्सेंट से अधिक की तेजी आई है।

बैंकों के कंसोर्शियम के साथ वन-टाइम सेटलमेंट
अपने कर्ज के निपटारे के लिए पीसी ज्वैलर, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की अगुवाई वाले कंसोर्शियम के साथ वन-टाइम सेटलमेंट पर पहुंच गई है। पीसी ज्वैलर ने बैंकों को कैश और कंपनी में इक्विटी का मिक्स ऑफर किया है। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है। वहीं, पीटीआई की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पीसी ज्वैलर प्रमोटर्स और इनवेस्टर्स को प्रेफरेंशियल बेसिस पर वॉरन्ट्स जारी करके 2705 करोड़ रुपये तक जुटाना चाहती है। कंपनी इस पैसे का इस्तेमाल बैंक लोन चुकाने और वर्किंग कैपिटल रिक्वॉयरमेंट्स को पूरा करने में लगाएगी। कंपनी की तरफ से जारी वॉरन्ट्स को सब्सक्राइब करके प्रमोटर्स करीब 850 करोड़ रुपये लगाएंगे।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top