Uncategorized

आज बंद हो रहा है ये IPO, 2 दिन में 72 गुना सब्सक्रिप्शन, चेक करें GMP

Manglam Infra And Engineering IPO: मंगलम इंफ्रा एंड इंजीनियरिंग आईपीओ आज बंद हो रहा है। कंपनी के आईपीओ का साइज 27.62 करोड़ रुपये का है। इस आईपीओ के जरिए 49.32 लाख शेयर जारी करेगी। यह एसएमई आईपीओ 24 जुलाई को खुला था। बता दें, ग्रे मार्केट में कंपनी का प्रदर्शन शानदार है।

आईपीओ का प्राइस बैंड 53 रुपये से 56 रुपये प्रति शेयर

इस आईपीओ का प्राइस बैंड 53 रुपये से 56 रुपये प्रति शेयर है। कंपनी के आईपीओ का साइज 2000 शेयरों का है। जिस वजह से रिटेल निवेशकों को कम से कम 1,12,000 रुपये का दांव लगाना होगा। कंपनी की तरफ से शेयरों का अलॉटमेंट 29 जुलाई को किया जाएगा। वहीं, कंपनी कि लिस्टिंग 31 जुलाई को होगी।

ग्रे मार्केट में कंपनी का प्रदर्शन शानदार

कंपनी ग्रे मार्केट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। आईपीओ पिछले 2 दिनों से 50 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। निवेशकों के नजरिए से यह अच्छी बात है। अगर यही स्थिति लिस्टिंग के दिन भी देखने को मिली तो आईपीओ पहले दिन ही 89 प्रतिशत का रिटर्न दे सकता है। बता दें, ग्रे मार्केट में रोजाना बदलाव देखने को मिलता है। कई बार जीएमपी के विपरीत भी जाकर कंपनी की लिस्टिंह होती है।

2 दिन में 62 गुना सब्सक्रिप्शन

आईपीओ को कल यानी 57.07 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। रिटेल कैटगरी में आईपीओ 91.49 गुना सब्सक्रिप्शन हुआ था। वहीं, क्यूआईबी में 4.82 गुना और नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स कैटगरी में 46 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। पहले दिन आईपीओ को 15.81 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। यानी दो दिन में आईपीओ को 72 गुना से अधिक सब्सक्रिप्शन मिला है।

यह आईपीओ एंकर निवेशकों के लिए 23 जुलाई को खुला था। कंपनी ने एंकर निवेशकों से 7.40 करोड़ रुपये जुटाए थे। बता दें, एंकर निवेशकों को कंपनी ने 56 रुपये के लेवल पर शेयर अलॉट किए जाएंगे।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top