Company

DLF Q1 Results: नेट प्रॉफिट 23% बढ़कर 646 करोड़ रुपये रहा, कंपनी को मिली रिकॉर्ड सेल्स बुकिंग

DLF Results: जून 2024 तिमाही में देश की सबसे बड़ी रियल्टी कंपनी डीएलएफ लिमिटेड (DLF Limited) का नेट प्रॉफिट सालान आधार पर 23 पर्सेंट की बढ़ोतरी के साथ 646 करोड़ रुपये रहा। पिछले साल की इसी अवधि में कंपनी का नेट प्रॉफिट 526.11 करोड़ रुपये था। संबंधित अवधि में कंपनी की न्यू सेल्स बुकिंग 214 पर्सेंट बढ़ोतरी के साथ 6,404 करोड़ रुपये रही। कंपनी ने रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि संबंधित अवधि में उसका ऑपरेटिंग कैश फ्लो 133 पर्सेंट की बढ़ोतरी के साथ 1,849 करोड़ रुपये रहा।

संबंधित अवधि में DLF का कंसॉलिडेटेड रेवेन्यू सालाना आधार पर 14 पर्सेंट बढ़कर 1,729.82 करोड़ रुपये रहा। पिछले साल की इसी अवधि में यह 1,521 करोड़ रुपये रहा। कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, ‘हमारे डिवेलपमेंट बिजनेस ने 6,404 करोड़ रुपये की शानदार सेल्स बुकिंग हासिल की है। यह पहली तिमाही की रिकॉर्ड सेल्स बुकिंग है। हमने न्यू गुरुग्राम-प्रिवाना वेस्ट में लग्जरी प्रोजेक्ट का दूसरा चरण शुरू किया है, जहां मांग में जबरदस्त रफ्तार देखने को मिली। नतीजतन, पूरे प्रोजेक्ट की सेल्स बुकिंग से हमें 5,600 रुपये की सेल्स मिली।’

DLF ने बताया कि मौजूदा वित्त वर्ष में कंपनी के पास अतिरिक्त 90 लाख वर्ग फुट के नए प्रोजेक्ट्स लॉन्च होने की तैयारी में हैं। कंपनी के ये प्रोजेक्ट्स कई सेगमेंट और शहरों में मौजूद हैं। इन शहरों में गुरुग्राम, गोवा और चंडीगढ़ ट्राई-सिटी शामिल हैं। कंपनी मौजूदा वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में अपने लग्जरी विला प्रोजेक्ट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

कंपनी ने बताया, ‘ कंपनी की सेल्स और कलेक्शन में मजबूत ग्रोथ का सिलसिला जारी है और इस वजह से हमारे नेट कैश पोजिशन में भी सुधार हुआ है। जून 2024 तिमाही में कंपनी का नेट कैश 2,986 करोड़ रुपये था, जबकि वित्त वर्ष 2024 की पहली तिमाही में कंपनी के पास 57 करोड़ रुपये का नेट डेट था।’ इस दौरान कंपनी का ग्रॉस मार्जिन 51 पर्सेंट रहा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top