Markets

Dev IT को मिला नया ऑर्डर, एक महीने में 25% उछले शेयर

स्मॉल कैप आईटी कंपनी देव इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी लिमिटेड को नया ऑर्डर मिला है। यह ऑर्डर एग्रीकल्चर पोर्टल राजकिसान साथी के ऑपरेशन और मेंटेनेंस के लिए है। इस खबर के बीच आज कंपनी के शेयरों में 3.44 फीसदी की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 143 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 321.53 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 174.10 रुपये और 52-वीक लो 94.10 रुपये है। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में 25 फीसदी से अधिक की शानदार तेजी आई है।

Dev IT को मिला नया ऑर्डर

देव इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी लिमिटेड ने घोषणा की है कि उसे अपने क्लाइंट M/s. RajCOMP Info Services Ltd से एक वर्ष की अवधि के लिए राजकिसान साथी पोर्टल के ऑपरेशन और मेंटेनेंस का ऑर्डर मिला है। कंपनी ने बताया कि यह ऑर्डर एग्रीकल्चर, हॉर्टिकल्चर, RSAMB, RSSC और मार्केटिंग बोर्ड की इंडिविजुअल बेनिफिशियरी स्कीम्स के सिटीजन-सेंट्रिक सर्विसेज और DBT के लिए सिंगल विंडो (इंटीग्रेटेड) पोर्टल के ऑपरेशन और मेंटेनेंस के लिए है।

 

इस एप्लिकेशन में एग्रीकल्चर में कई प्रक्रियाओं को ऑटोमैटिक और सुव्यवस्थित करना शामिल है, जैसे 9+ ATAL, 8+ MKSY, 32+ NFSM, 19+ NHM, 8+ PMKSY, 24+ RKVY, 5+ RPCM, 8+ RWSLIP एग्रो प्रोसेसिंग के लिए सब्सिडी, एग्री-बिजनेस, एग्री-एक्सपोर्ट प्रमोशन पॉलिसी, कैपिटल और माल ढुलाई, निर्माताओं के लिए बीज/उर्वरक/कीटनाशकों का लाइसेंस जनरेशन, बजट, लॉटरी सिस्टम, किसान सेवा केंद्र और किसानों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड का वितरण।

इस सिस्टम में सिटीजन-सेंट्रिक फैसिलिटी के लिए राज किसान सुविधा, राज किसान सत्यापान, राज किसान मंडी, जियो टैगिंग ऐप, लोकस्ट, राजएग्रीक्यूसी आदि जैसे 13 से अधिक मोबाइल ऐप का डेवलपमेंट भी शामिल है।

Dev IT को हाल ही में मिले हैं ये ऑर्डर

इसके पहले Dev IT को हाल ही में “कौशल दर्पण पोर्टल और एप्लीकेशन के अध्ययन, डिजाइन, विकास और कार्यान्वयन के लिए एजेंसी के चयन” के लिए ऑर्डर मिला है। यह ऑर्डर DTE (डायरेक्टर टेक्निकल एजुकेशन) के तहत 140+ पॉलिटेक्निक कॉलेजों और बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन राजस्थान के तहत 1500+ ITI (इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट) के लिए समग्र इंटीग्रेटेड पोर्टल के डिजाइन और डेवलपमेंट के लिए है। इसके अलावा, कंपनी को गुजरात के CMO ऑफिस से भी ऑर्डर मिला है।

Q4FY24 के नतीजों में Dev IT ने 38.13 करोड़ रुपये की कुल आय की घोषणा की, जो Q4FY23 में 30.97 करोड़ रुपये थी। इसका मतलब है कि, IT कंपनी ने Q4FY24 के दौरान कुल आय में 23 फीसदी की वृद्धि दर्ज की। कंपनी ने 2023 में 0.25 रुपये प्रति शेयर या 5 फीसदी फाइनल डिविडेंड की घोषणा भी की थी।

(डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top