Uncategorized

छप्परफाड़ रिटर्न दे रहा यह एनर्जी शेयर, हर दिन लग रहा अपर सर्किट, एक्सपर्ट बोले- ₹64 पर जाएगा भाव, खरीद लो

 

Suzlon Energy Share: सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड के शेयर लगातार फोकस में हैं। कंपनी के शेयर में बंपर खरीदारी हो रही है। सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड के शेयर में आज गुरुवार को भी 5% का अपर सर्किट लग गया है और यह शेयर 63.74 रुपये के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया। यह इसका 52 वीक का नया हाई है। इससे पहले कल बुधवार और मंगलवार को भी इसमें अपर सर्किट लगा था। शेयरों में इस तेजी के पीछे जून तिमाही के नतीजे हैं। दरअसल, जून तिमाही में सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड को जबरदस्त फायदा हुआ है। जून तिमाही में कंपनी के मुनाफे में 200% की तेजी देखी गई और यह ₹302 करोड़ पर पहुंच गया। वहीं, कंपनी ने 30 जून, 2024 तक नेट कैश स्टेटस ₹1,197 करोड़ बताया है। इतना ही नहीं, जून तिमाही के अंत तक सुजलॉन की ऑर्डर बुक रिकॉर्ड 3.8 गीगावॉट तक पहुंच गई। यह कंपनी के हिस्ट्री में सबसे ज्यादा है।

शेयर लगातार दे रहा मुनाफा

2024 में अब तक यह शेयर 65 प्रतिशत और पिछले एक साल में 234 प्रतिशत चढ़ गया है। पांच साल में इस शेयर में 1400% तक की तेजी आई है। इस दौरान इसकी कीमत 4 रुपये से बढ़कर वर्तमान प्राइस तक पहुंच गई। इसका 52 वीक का हाई और 52 वीक का लो प्राइस क्रमश: 63.74 रुपये और 17.43 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 85,618.77 करोड़ रुपये हो गया है।

क्या है ब्रोकरेज की राय

नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने कहा कि कंपनी ने जून तिमाही के नतीजों में मजबूत प्रदर्शन दर्ज किया है, जिसका ऑपरेटिंग मार्जिन स्ट्रीट उम्मीदों से कहीं अधिक है, जिससे टैक्स के बाद लाभ (पीएटी) साल-दर-साल 3 गुना तक बढ़ गया है। नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने कहा कि हम इस शेयर पर लंबी अवधि तक के लिए बने हुए हैं। ब्रोकरेज फर्म ने इस शेयर पर 64 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top