Markets

KEC International को मिला 1422 करोड़ का नया ऑर्डर, शेयरों में उछाल

KEC इंटरनेशनल के शेयरों में आज 24 जुलाई को दो फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई। यह स्टॉक NSE पर 1.42 फीसदी की बढ़त के साथ 893 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, कंपनी को भारत और अमेरिका में ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन प्रोजेक्ट्स के लिए ₹1422 करोड़ के नए ऑर्डर मिले हैं। इस खबर के बीच आज कंपनी के शेयरों में खरीदारी देखी गई। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 22875 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 968.20 रुपये और 52-वीक लो 551 रुपये है।

KEC International को मिले नए ऑर्डर से जुड़ी डिटेल

KEC इंटरनेशनल ने पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) से भारत में 765 kV और 400 kV ट्रांसमिशन लाइनों के लिए कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया है। इसके अलावा, कंपनी संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) में सबस्टेशन स्ट्रक्चर की सप्लाई करेगी।

पिछले हफ्ते कंपनी ने कहा था कि उसे भारत, मध्य पूर्व, ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका में ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन (T&D) प्रोजेक्ट्स के लिए ₹1000 करोड़ के ऑर्डर मिले हैं। इनमें भारत में पावर ग्रिड से 765 केवी ट्रांसमिशन लाइन और 785 केवी GIS सबस्टेशन के ऑर्डर, यूएई में 132 केवी ट्रांसमिशन लाइन, ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका में टावरों की सप्लाई, अमेरिका में हार्डवेयर और पोल की सप्लाई शामिल है।

KEC International के CEO का बयान

KEC International के एमडी और सीईओ विमल केजरीवाल ने कहा कि नए ऑर्डर के साथ, इस साल अब तक कंपनी का ऑर्डर इनटेक ₹7500 करोड़ को पार कर गया है, जो पिछले साल की तुलना में 70 फीसगदी से अधिक की वृद्धि है। उन्होंने कहा, “इस साल की शुरुआत में घोषित किए गए ऑर्डर के साथ ये ऑर्डर हमारे आगे के टारगेटेड ग्रोथ में काफी योगदान देंगे।”

KEC International का फाइनेंशियल

वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही में कंपनी का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट 110.3 फीसदी बढ़कर 151.75 करोड़ रुपये हो गया, जबकि Q4FY23 में यह 72.17 करोड़ रुपये था। कंपनी की नेट सेल्स 6164.83 करोड़ रुपये रही, जो सालाना 11.6 फीसदी की वृद्धि है। KEC इंटरनेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट और कंस्ट्रक्शन (EPC) में एक ग्लोबल प्लेयर है। कंपनी पावर ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन, रेलवे, सिविल इंजीनियरिंग, शहरी इंफ्रास्ट्रक्चर, सौर ऊर्जा, तेल और गैस पाइपलाइन और केबल सहित कई क्षेत्रों में काम करती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top