Uncategorized

ITC Share Price: दिग्गज FMCG स्टॉक पर ब्रोकरेज हुए बुलिश, दे सकता है बड़ा मुनाफा

 

ITC Share Price: दिग्गज FMCG सेक्टर की कंपनी ITC के शेयरों में बुधवार को जबरदस्त तेजी दिखाई दी. शेयर कल की तेजी को बरकरार रखते हुए आज अपने ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया. स्टॉक इंट्राडे में 510 के ऑल टाइम हाई पर गया था और इसके साथ ही इसने पहली बार 500 रुपये का आंकड़ा पार कर लिया. स्टॉक में पौने चार पर्सेंट चढ़ा था. शेयर आज 494 रुपये पर बंद हुआ है.

दरअसल, बजट में तंबाकू उत्पादों पर टैक्स नहीं बढ़ाए जाने का फायदा सिगरेट सेगमेंट वाली कंपनियों को होगा. वैसे भी ITC का ट्रैक रिकॉर्ड बजट वाले दिन के हिसाब से अच्छा रहा है. मंगलवार को भी स्टॉक 6% से ज्यादा चढ़ा था.

ब्रोकरेजेज ने बढ़ाए टारगेट

ITC दो दिनों में लगभग 10% चढ़ चुका है. इस बीच ब्रोकरेज हाउस भी इस स्टॉक पर बुलिश हैं. स्टॉक में आगे आपको और तेजी दिख सकती है. JP Morgan ने स्टॉक पर Overweight की रेटिंग बरकरार रखते हुए टारगेट प्राइस को 490 से बढ़ाकर 535 कर दिया है. वहीं, Goldman Sachs ने Buy की रेटिंग बनाए रखते हुए टारगेट प्राइस को 480 से बढ़ाकर 515 कर दिया है. Macquarie ने स्टॉक पर बड़ा टारगेट प्राइस रखा है. इसपर Outperform की रेटिंग रखते हुए 560 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है. इसके पहले मंगलवार को Jefferies ने  585 का बड़ा टारगेट प्राइस रखा था.

स्टॉक में पिछले 5 दिनों में अब टोटल 6% से ज्यादा की तेजी आई है. वहीं, 1 महीने में ये 16% चढ़ चुका है. लेकिन रिटर्न के मामले में स्टॉक अभी थोड़ा सुस्त ही रहा है. अगर बस इस साल के आंकड़े पर नजर डालें तो ये 1 जनवरी को 468 रुपये पर ट्रेड कर रहा था, और इस लिहाज से साढ़े 5 पर्सेंट ही ऊपर चढ़ सका है. वहीं, 1 साल में इसका रिटर्न पौने 5 पर्सेंट है.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top