Business

Railway Stocks Crash: बजट के बाद रेलवे स्टॉक्स में निराशा, 8% तक टूटे

Railways Stocks Crash: 23 जुलाई को बजट पेश होने के बाद IRFC, RVNL, IRCTC जैसे रेलवे स्टॉक्स में 8 प्रतिशत तक की गिरावट आई। बजट स्पीच में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से रेलवे के लिए कोई बड़ी घोषणा नहीं होने के चलते रेलवे स्टॉक्स में बिकवाली का दबाव दिखा। इंट्राडे के दौरान गिरावट 18 प्रतिशत तक पहुंच गई। सबसे ज्यादा नुकसान में इरकॉन इंटरनेशनल का शेयर रहा।

इरकॉन इंटरनेशनल के शेयर में दिन में 18 प्रतिशत तक की गिरावट आई। कारोबार खत्म होने पर शेयर 8 प्रतिशत की गिरावट के साथ 293.50 रुपये पर क्लोज हुआ। RailTel Corporation of India का शेयर इंट्राडे में करीब 14 प्रतिशत तक लुढ़का और बाद में 6 प्रतिशत की गिरावट के साथ 491.45 रुपये पर सेटल हुआ।

IRCTC, RVNL, IRFC के शेयर में कितनी गिरावट

इसी तरह कारोबार खत्म होने पर Indian Railway Finance Corporation का शेयर 5 प्रतिशत, Rail Vikas Nigam Ltd का 5 प्रतिशत, Jupiter Wagons का 3 प्रतिशत, IRCTC का 3 प्रतिशत, बीईएमएल 2 प्रतिशत और Titagarh Rail Systems का शेयर 2 प्रतिशत टूटकर बंद हुआ।

रेलवे के लिए अब तक का सबसे ज्यादा व्यय बजट तय

आम बजट 2024 पेश होने के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में वित्त सचिव डॉ. टी.वी. सोमनाथन ने कहा कि रेलवे का व्यय बजट 2,55,393 करोड़ रुपये है, जो अब तक का सबसे अधिक है। अंतरिम बजट 2024 में भारतीय रेलवे को 2.52 लाख करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे। केंद्रीय बजट 2023-24 में रेलवे के लिए एलोकेशन 2.40 लाख करोड़ रुपये रहा था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top