Uncategorized

IPO पर दांव लगाने वाले निवेशकों के लिए खुशखबरी, कल से खुल रहा यह आईपीओ, प्राइस बैंड 50 रुपये से कम

V.L.Infraprojects IPO: आईपीओ पर दांव लगाने वाले इंवेस्टर्स के लिए गुड न्यूज है। वी एल इन्फ्राप्रोजेक्ट्स आईपीओ कल यानी मंगलवार को खुलने जा रहा है। कंपनी का आईपीओ 25 जुलाई तक खुला रहेगा। इस आईपीओ का प्राइस बैंड 39 रुपये से 42 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। आइए डीटेल्स में जानते हैं इस आईपीओ के विषय में –

ग्रे मार्केट में कंपनी की स्थिति मजबूत

कंपनी की स्थिति ग्रे मार्केट में काफी मजबूत नजर आ रही है। इंवेस्टर गेन की रिपोर्ट के अनुसार ग्रे मार्केट में यह आईपीओ आज 50 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। जोकि प्राइस बैंड से भी अधिक है। अगर यही हाल लिस्टिंग तक रहा तो कंपनी शेयर बाजार में पहले दिन ही शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आ सकती है।

3000 शेयरों का बना है एक लॉट

वी एल इंफ्राप्रोजेक्ट्स आईपीओ का लॉट साइज 3000 शेयरों का बनाया गया है। जिस वजह से एक रिटेल निवेशकों को कम से कम 1,26,000 रुपये का दांव लगाना होगा। कंपनी की तरफ से शेयरों का अलॉटमेंट 26 जुलाई को किया जा सकता है। वहीं, एनएसई एसएमई में लिस्टिंग 30 जुलाई 2024 को संभव है।

एंकर निवेशकों के लिए आज खुला था IPO

यह आईपीओ एंकर निवेशकों के लिए 22 जुलाई यानी आज खुला था। कंपनी ने एंकर निवेशकों को 42 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से स्टॉक जारी किया है। बता दें, वीएल इंफ्रा प्रोजेक्ट्स का साइज 18.52 करोड़ रुपये का है। कंपनी का यह आईपीओ पूरी तरह से फ्रेश इश्यू पर आधारित होगा। आईपीओ के जरिए कंपनी 44.10 लाख फ्रेश शेयर जारी करेगी।

कंपनी के प्रमोटर्स के पास आईपीओ से पहले 90.91 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। कंपनी को कम से कम 35 प्रतिशत हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top