Uncategorized

पेनी स्टॉक ने महज एक साल में बदली किस्मत, कभी 10 रुपये से भी कम था भाव

 

Penny Stock: शेयर बाजार में कुछ पेनी स्टॉक निवेशकों को दमदार रिटर्न देने में सफल हुए हैं। इन कुछ कंपनियों में Panyam Cements and Mineral Industries भी एक है। पिछले एक साल के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 2986 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है। 4 अक्टूबर 2023 को कंपनी के शेयर 11.32 रुपये के लेवल पर थे। तब से अबतक कंपनी के शेयरों की कीमतों में 1058 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है। मौजूदा समय में इस स्टॉक का भाव 233 रुपये प्रति शेयर है। बता दें, इसी महीने की 10 तारीख को कंपनी के शेयर 263.25 रुपये के लेवल wपर थे। तब से अबतक कंपनी के शेयरों की Fकीमतों में 11.50 प्रतिशत की गिरावट आई है।

दिसंबर से अबतक 185% चढ़ा भाव

2024 में Panyam Cements and Mineral Industries के प्रदर्शन की बात करें तो इस दौरान पोजीशनल निवेशकों को 185 प्रतिशत का फायदा हुआ है। दिसंबर 2023 में यह स्टॉक 81.80 रुपये के लेवल पर उपलब्ध था। इस साल अबतक के सात महीनों में 5 महीने में स्टॉक का रिटर्न पॉजिटिव रहा है। जून में यह पेनी स्टॉक 34 प्रतिशत चढ़ा था। जबकि जुलाई में यह 4 प्रतिशत का रिटर्न देने में सफल रहा है।

किस महीने में कैसा रहा है प्रदर्शन?

मई का महीना कंपनी के पोजीशनल निवेशकों के लिए अच्छा नहीं रहा था। इस दौरान कंपनी के शेयरों का भाव 22 प्रतिशत टूट गया था। उससे पहले अप्रैल में भी कंपनी के शेयर 47 प्रतिशत चढ़े थे। मार्च का महीना भी निवेशकों के निराशाजनक ही रहा था। इस दौरान कंपनी के शेयर 19 प्रतिशत टूट गए थे। बता दें, साल के शुरुआती दो महीनों में इस पेनी स्टॉक की कीमतों में 45 प्रतिशत की तेजी आई थी।

2019 में 10 रुपये से कम था शेयरों का भाव

2019 में Panyam Cements and Mineral Industries के शेयरो का भाव महज 8.2 रुपये की था। तब से अबतक यह शेयर 2741 रुपये ऊपर चढ़ गया है। बता दें, कंपनी के शेयर शानदार प्रदर्शन के बाद भी ESM स्टेज 2 पर हैं। यह एक सर्विलांस सिस्टम है। जिससे निवेशकों का पैसा ना डूबे।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top